Home संपूर्ण ख़बर इमरती देवी का बड़ा बयान- मैंने अपना इस्तीफा दे दिया है अब…

इमरती देवी का बड़ा बयान- मैंने अपना इस्तीफा दे दिया है अब…

45
0

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। उपचुनाव (by-election) हारने के बाद ही मंत्री पद से इस्तीफा नहीं देने के कारण इमरती देवी Imarti Devi) एक बार फिर से चर्चा में आ गई थी। अब आ रही खबर के मुताबिक इमरती देवी ने अपने पद से इस्तीफा (Resignation) दे दिया और इसकी पुष्टि खुद इमरती देवी ने की है।

दरअसल बीते दिनों शिवराज सरकार (shivraj government) में महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी (Minister of Women and Child Development, Imrati Devi) ने कहा कि उन्होंने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उपचुनाव में हार का सामना करने के बाद इमरती देवी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) से मुलाकात की। जिसके बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इमरती देवी ने कहा है कि मैंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इस्तीफा को मानना, ना मानना मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हाथ में है।

उपचुनाव में डबरा विधानसभा सीट (Dabra Assembly Seat) से करीब 7000 वोटों से अपने प्रतिद्वंदी सुरेश राजे (suresh raje) के हाथों इमरती देवी को हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद भी वह मंत्री पद से इस्तीफा देने को राजी नहीं थी। वहीं इमरती देवी का कहना था कि जब सरकार मेरी है तो मैं मंत्री बनी रह सकती हूं।

Read More: दिल्ली में होने वाले किसान आंदोलन को कृषि मंत्री कमल पटेल ने बताया राजनीति से प्रेरित

इसी बीच 18 नवंबर को उप चुनाव हारे मंत्री गिर्राज दंडोतिया (Girraj Dandotia) और इमरती देवी भोपाल पहुंचे थे। जहां गिर्राज दंडोतिया ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। जबकि भोपाल पहुंची इमरती देवी बिना मंत्री पद से इस्तीफा दिए वापस लौट आई थी। इससे पहले एक और मंत्री ऐंदल सिंह कंसाना (Aindal Singh Kansana) ने उपचुनाव के बाद अपने पद से तुरंत इस्तीफा दे दिया था। जबकि दूसरी तरफ इमरती देवी अपना इस्तीफा सौंपने को राजी नहीं थी। वहीं प्रदेश राजनीति में यह चर्चा भी चलने लगी थी कि इमरती देवी पार्टी के सामने अपनी मनमानी शर्त रख रही हैं। जिससे भाजपा संगठन और आरएसएस उनसे खासे नाराज नजर आ रहे हैं।

इस मामले में कांग्रेस लगातार बीजेपी पर निशाना साध रही थी कि इमरती देवी को सिंधिया (scindia) के खास होने का फायदा मिल रहा है। मंत्री पद से इस्तीफ़ा नहीं देने की वजह से प्रदेश में यह मामला चर्चा का विषय बन गया था। जिस पर लगातार पार्टी संगठन पर सवाल खड़े किए जा रहे थे। अब इमरती देवी ने खुद कुबूल किया है कि उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सौंप दिया है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here