Home राष्ट्रीय उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान के निर्माण कार्य शीघ्रता से पूरा करें

उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान के निर्माण कार्य शीघ्रता से पूरा करें

155
0


उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान के निर्माण कार्य शीघ्रता से पूरा करें – उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव


 


भोपाल : सोमवार, नवम्बर 23, 2020, 17:05 IST

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान के निर्माण कार्यों को 31 मार्च, 2021 तक पूरा किया जाये। इसके साथ ही संस्थान की प्रस्तावित योजनाओं के प्रस्ताव शीघ्र तैयार किये जायें। मंत्री डॉ. मोहन यादव उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान भोपाल के केन्द्रीय पुस्तकालय भवन में उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान भोपाल की सामान्य परिषद बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

बैठक में संस्थान के कम्प्यूटर एवं अन्य विभागों में वित्तीय वर्ष 2019-20 में किये गये मरम्मत कार्य, सामग्रियों के क्रय आदि बकाया बिलों के भुगतान की कार्योत्तर स्वीकृति का अनुमोदन किया गया। बैठक में वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिये अंकेक्षक की नियुक्ति, पारिश्रमिक निर्धारण, ऑडिटोरियम तथा बहुउद्देश्यी सेमीनार हॉल के निर्माण पर चर्चा की गई। संस्थान द्वारा प्रस्तावित निर्माण कार्यों में बालक छात्रावास में वॉर्डन आवास, छात्र पार्किंग में सीसी रोड का निर्माण, बालक छात्रावास पहुँच मार्ग तथा ऑडिटोरियम निर्माण की स्वीकृति प्राप्त की गई। ऑडिटोरियम के निर्माण के लिये परिषद् सदस्यों द्वारा प्रस्तावित भूमि का स्थल निरीक्षण भी किया गया। बैठक में संस्थान के वार्षिक कैलेण्डर का अनुमोदन तथा शुल्क एवं कॉशनमनी रिफण्ड के ऑनलाइन प्रक्रिया संबंधी प्रस्ताव का भी अनुमोदन दिया गया।

बैठक में सामान्य परिषद की एक फरवरी, 2020 को हुई बैठक का कार्यवाही विवरण, वित्तीय वर्ष 2018-19 के अंकेक्षण प्रतिवेदन की अनुशंसा के साथ ही वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिये तैयार सामान्य बजट प्रस्ताव की अनुशंसा परिषद के समक्ष प्रस्तुत की गई, जिसे चर्चा पश्चात प्रस्ताव अनुमोदित किये गये। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव ने संस्थान में प्रस्तावित निर्माण कार्यों का स्थल निरीक्षण भी किया।

बैठक में सामान्य परिषद् के उपाध्यक्ष एवं प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा श्री अनुपम राजन, प्रमुख सचिव खेल एवं युवक कल्याण श्री पंकज राग, अपर आयुक्त उच्च शिक्षा श्री चन्द्रशेखर वालिम्बे, संस्थान के संचालक एवं सदस्य सचिव डॉ. एस.एस. विजयवर्गीय, अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी तथा प्राध्यापक सदस्य सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।


लक्ष्मण सिंह

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here