Home संपूर्ण ख़बर कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया की बढ़ी मुश्किलें, उपचुनाव में अयोग्य घोषित...

कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया की बढ़ी मुश्किलें, उपचुनाव में अयोग्य घोषित करने की मांग

87
0

Phool-singh-Bariya

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भांडेर (bhander) से कांग्रेस के प्रत्याशी (congress candidate) फूल सिंह बरैया ने (Phool singh baraiya) की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही है।एक तरफ जहां वायरल वीडियो (Viral video) को लेकर भाजपा (BJP) ने चुनाव आयोग (Election Commission) में शिकायत कर बरैया के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन का प्रकरण दर्ज कर उचित कार्रवाई की मांग करने की मांग की है। वही दूसरी तरफ परशुराम सेवा संगठन भोपाल द्वारा चुनाव आयोग से बरैया को उपचुनाव में अघोषित करने की मांग की गई है। वही भोपाल के कोलार थाने में  एफआईआर और गिरफ्तारी की भी मांग की गई है।

दरअसल, परशुराम सेवा संगठन भोपाल द्वारा बरैया के खिलाफ कोलार थाने में एफआईआऱ दर्ज की गई है और कहा गया है कि बरैया द्वारा ब्राह्नाण महिलाओं की कुत्ते से तुलना और आपत्तिजनक शब्दों किया गया है।पूरे भाषण को एक निजी टीवी चैनल द्वार रिकॉर्ड किया गया है जो सोशल मीडिया (Social media) पर तेजी से वायरल हो रहा है, इससे ब्राह्मण समाज में आक्रोश व्याप्त है। समाज की मांग है कि बरैया को उपचुनाव में अघोषित किया जाए और गिरफ्तार किया जाए।वही चुनाव आयोग से भी संगठन द्वारा बरैया को उपचुनाव में अयोग्य घोषित करने की मांग की गई है।

ये है पूरा मामला
दरअसल, भांडेर (bhander) से कांग्रेस के प्रत्याशी (congress candidate) फूल सिंह बरैया ने (Phool singh baraiya) ने एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि हम अनुसूचित जाति के लोग और मुसलमान एक ही पिता की संतान हैं चाहे तो डीएनए टेस्ट करा लिया जाए ।इसके पहले भी फूल सिंह बरैया ने अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट पर वोटरों को संबोधित करते हुए कहा था कि सवर्ण वर्ग के लोगों का कुत्ता अगर अनुसूचित जाति के लोग छू लेता हैं तो वे उस कुत्ते को अनुसूचित जाति के घर बांध आते हैं। इसलिए अनुसूचित जाति के लोगों को भी सवर्णों के घर जाकर उनकी महिलाओं को लड्डू खिलाने चाहिए, जिससे वह भी अस्पृश्य हो जाएं और फिर सवर्ण वर्ग के लोग उन्हें अनुसूचित जाति के घर के लोगों के घर छोड़ आएं। इस तरह अनुसूचित जाति के लोगों के दो-दो पत्नियां हो जाएंगी।

भाजपा ने की चुनाव आयोग से शिकायत

कांग्रेस के प्रत्याशी फूल सिंह बरैया (Congress Candidate Phool Singh Baraiya) के वायरल वीडियो को लेकर भाजपा (BJP) ने चुनाव आयोग (Election Commission) से शिकायत की है। भाजपा ने बरैया के खिलाफ चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन का प्रकरण दर्ज कर उचित कार्रवाई की मांग की है।भाजपा ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को दिए गए शिकायती आवेदन में कहा है कि फूल सिंह बरैया द्वारा चुनावी सभा को संबोधित किया गया, उक्त सभा का फूल सिंह बरैया का भाषण देते हुए वीडियो जारी किया गया है। वीडियो में दिख रहा है कि किस प्रकार जातिगत भाषण कर जनता के मध्य वैमन्यस्ता फैला रहे हैं| उनके द्वारा दिए जा रहे भाषण में स्पष्ट रूप से सुनाई दे रहा है कि उनके द्वारा सांप्रदायिक भावना भड़काई जा रही है, भाषण में समाजों में विखंडों की भी बात करते दिखाई दे रहे हैं।भाजपा ने कहा फूल सिंह बरैया कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी है,उनके द्वारा चुनावी सभा का आयोजन किया गया है, जिसमें पूर्व मंत्री लाखन सिंह भी मंचासीन है। इस सभा में न सिर्फ विवादित भाषण दिया गया, बल्कि कोविड-19 के नियमों का भी उल्लंघन किया गया है जो कि चुनाव आचार संहिता का गंभीर उल्लंघन है।

कांग्रेस ने वीडियो को बताया फेक
फूलसिंह बरैया (Congress Candidate Phoolsingh Baraiya) के वायरल वीडियो को कांग्रेस ने फेक और एडिटेट बताया है। प्रदेश के कांग्रेस कमेटी के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा (MP Congress Media Coordinator Narendra Saluja) ने भाजपा पर डर्टी पॉलिटिक्स (Dirty Politics) करने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि झूठे, एडिटेड व फेक वीडियो का सहारा लेकर वह कांग्रेस को बदनाम करने का काम कर रही है। भांडेर से कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया के झूठे, एडिटेड, फेक वीडियो सोशल मीडिया पर चलाकर, वह कांग्रेस प्रत्याशी को बदनाम करने का व क्षेत्र की जनता को गुमराह करने का काम कर रही है। कांग्रेस इन झूठे , एडिटेड वीडियो की सायबर सेल में शिकायत दर्ज कराएगी।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here