Home राष्ट्रीय कृषि विधेयक से किसान होंगे खुशहाल

कृषि विधेयक से किसान होंगे खुशहाल

296
0


कृषि विधेयक से किसान होंगे खुशहाल – मंत्री श्री पटेल


समर्थन अभियान में चौपाल लगाकर किसानों को कर रहे हैं जागरूक
 


भोपाल : गुरूवार, दिसम्बर 10, 2020, 19:56 IST

किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने कहा है कि भारत सरकार द्वारा लाये गये कृषि विधेयक किसानों के जीवन में क्रांतिकारी परिवर्तन लायेंगे। किसान कर्जमुक्त होकर खुशहाल बनेगा। मंत्री श्री पटेल विधेयकों के समर्थन में चौपाल लगाकर किसानों को जागरूक करने का अभियान चला रहे हैं।

मंत्री श्री पटेल ने बुधवार को हरदा जिले के भैंसादेह और गुरुवार को कनारदा में किसानों की चौपाल आयोजित कर उन्हें कृषि विधेयकों के लाभों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि कृषि विधेयकों से किसान न सिर्फ लाभान्वित होंगे, बल्कि उन्हें कर्ज से भी मुक्ति मिल सकेगी। किसान अपनी उपज जहाँ अधिक मूल्य प्राप्त होगा, वहाँ बेच सकेंगे। इन विधेयकों के आने से बिचौलिए खत्म होंगे, जिसका सीधा लाभ किसानों को मिलेगा। मंत्री श्री पटेल ने बताया कि केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार मिलकर किसानों की आय को दोगुना करने, किसानों को आत्मनिर्भर और समृद्ध बनाने के लिये कल्याणकारी योजनाओं का संचालन कर रही है। केन्द्र सरकार किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान-निधि के रूप में 6 हजार रुपये प्रतिवर्ष प्रदान कर रही है। इस निधि के साथ ही प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत 4 हजार रुपये अतिरिक्त प्रदान कर रही है।

कृषि विधेयकों के समर्थन अभियान में आयोजित की जा रही चौपालों में किसान खुलकर अपना समर्थन व्यक्त कर रहे हैं। मंत्री श्री पटेल ने कहा है कि किसान किसी भी प्रकार से विपक्षी दलों के बहकावे में न आयें। कृषि विधेयकों के दूरगामी सकारात्मक परिणाम आयेंगे। किसान समृद्ध होगा। आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश और आत्मनिर्भर भारत का सपना साकार होगा।


अलूने

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here