Home संपूर्ण ख़बर कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग बोले- कोरोना की स्थिति से निपटने को सरकार...

कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग बोले- कोरोना की स्थिति से निपटने को सरकार तैयार

129
0

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण को लेकर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Vishwas Sarang) ने कहा कि, मध्य प्रदेश सरकार कोरोना वायरस के लिए लगातार तत्पर है।वही लॉकडाउन (Lockdown) और नाईट कर्फ्यू (Night curfew) को लेकर मंत्री सारंग ने कहा कि भोपाल, इंदौर और ग्वालियर के अलावा बाकी सभी जगह स्थिति ठीक है। इसलिए सरकार हर व्यापकता के साथ निर्णय ले रही है।

आज मीडिया से चर्चा के दौरान मंत्री ने कहा कि  मध्यप्रदेश में हमने कोरोना को लेकर अच्छे स्तर पर काम किया है। उन्होंने कहा कि यह पूरे दुनिया का ट्रेंड है केवल मध्य प्रदेश और हिंदुस्तान का नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना का वायरस अलग-अलग समय पर कभी कम होता है कभी ज्यादा होता है। आज से 1 महीने पहले कोरोना बिना किसी कारण के कम हो गया था और अभी एकदम से बढ़ गया है। सारंग से कहा कि लेकिन सरकार ने इस पर पूरी नजर रखी हुई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) रोज कोरोना की समीक्षा करते हैं। उन्होंने कहा कि हर स्थिति से निपटने के लिए मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) तैयार है।

सारंग ने प्रधानमंत्री को दी बधाई
मंत्री सारंग ने कहा मैं विश्वास दिलाता हूं की मध्यप्रदेश में किसी भी जिले में किसी भी स्थान पर कोरोना मरीजों के इलाज में कहीं कोई कमी नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि बिस्तर, ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की पूरी व्यवस्था है। मंत्री सारंग ने बताया कि अभी तक के सर्वे में यह बात निकल कर आई है कि जितनी जल्दी संक्रमण का पता चले और जितने जल्दी इसका इलाज हो इस पर हम काम करेंगे। वही उन्होंने ने प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देते हुए कहा कि जिस प्रकार से वैक्सीन को लेकर हिंदुस्तान काम कर रहा है और जिस प्रकार से केंद्र की मोदी सरकार वैक्सीन को लेकर आगे बढ़ रही है मुझे विश्वास है कि वैक्सीन जल्द आएगी और जल्दी ही हम इस बीमारी से निदान पाएंगे।

सरकार ने बनाई कोल्ड चेन
भोपाल में जारी कोरोना वैक्सीन के ट्रायल को लेकर मंत्री सारंग ने कहा कि हमारी सरकार पूरी तरह से आईसीएमआर (ICMR)  की गाइडलाइन (Guideline) का पालन कर रही है। जो भी निर्देश आईसीएमआर की तरफ से आ रहे हैं हम उसका पूरा पालन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के जो निर्देश हैं खासकर कोल्ड चेन डिवेलप करने के उस पर हमें काम किया है, क्योंकि वैक्सीन आ जाएगा तो उसके बाद उसी तत्परता के साथ व जनता को लग सके जिससे उनका इलाज हो सके। उसके लिए जो कोल्ड चेन बनानी थी वह हमारी सरकार ने बना ली है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन का ट्रायल भोपाल (Bhopal) के हमीदिया अस्पताल और पीपुल्स अस्पताल (Hamidia Hospital and People’s Hospital) में चल रहा है। मंत्री सारंग ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो वादा करती है वह पूरा करती है इसमें कोई शक और संचय नहीं है, जो वादा किया है वह पूरा होगा। उन्होंने कहा कि सबसे पहले हेल्थ वर्करों को कोरोना की वैक्सिंग लगाई जाएगी और इसके लिए सूची तैयार भी कर ली गई है और उससे केंद्र सरकार को सौंप दिया है।

जहां ज्यादा संक्रमण वहीं नाईट कर्फ्यू
मध्य प्रदेश में लॉकडाउन (Lockdown) और नाईट कर्फ्यू (Night curfew) को लेकर मंत्री सारंग ने कहा कि भोपाल, इंदौर और ग्वालियर के अलावा बाकी सभी जगह स्थिति ठीक है। इसलिए सरकार हर व्यापकता के साथ निर्णय ले रही है। जहां एक ओर कोरोनावायरस से बचाव करना है वही बाकी रोजमर्रा की जिंदगी को भी जीना है। इसलिए पूरी तरह बैलेंस निर्णय सरकार ले रही है। इसलिए केवल उन स्थानों पर नाइट कर्फ्यू लगाया है जहां पर संक्रमण बढ़ा है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here