Home संपूर्ण ख़बर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान- कमलनाथ होंगे वार्षिक, प्रदेश में भ्रम की...

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान- कमलनाथ होंगे वार्षिक, प्रदेश में भ्रम की स्थिति में कांग्रेस

126
0

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। उपचुनाव (Bye election) में करारी हार के बाद मध्यप्रदेश (Madhya pardesh) में कमलनाथ (kamalnath) की गतिविधियों पर लगातार एक चर्चा बनी हुई है। वहीं कांग्रेसी खेमे में लगातार हो रही कार्रवाई को भी मध्यप्रदेश राजनीति में कांग्रेस की नई पहल के रूप में देखा जा रहा है। इसी बीच प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने प्रतिक्रिया दी है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि 60,000 से अधिक वोट के हारने से कांग्रेस भ्रम की स्थिति में है।

दरअसल मंगलवार को मीडिया (Media) से चर्चा के दौरान प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उपचुनाव में 60000 से अधिक वोटों से हारने के बाद प्रदेश में कांग्रेस का अस्तित्व नजर नहीं आ रहा है। जिसके बाद वह भ्रम की स्थिति में है। वही कमलनाथ (kamalnath) के नई दिल्ली से भोपाल पहुँचने के बाद उनकी गतिविधियों पर बोलते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ कुछ दिनों में मासिक, फिर तिमाही और फिर वार्षिक हो जाएंगे।

सख्ती से किया जाएगा गाइडलाइन का पालन- नरोत्तम मिश्रा 

दूसरी तरफ भोपाल (bhopal) में कोरोना (corona) के फैलते संक्रमण पर बोलते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना से लड़ाई के लिए राज्य शासन पूरी तरह से तैयार है। सभी सुविधाओं को निशुल्क किया गया है। इसके साथ ही प्रदेश के कोरोना संक्रमित इलाके में छोटे-छोटे कंटेनमेंट क्षेत्र (Containment Area) बनाए गए हैं। इसके साथ ही जिन इलाकों में संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। वहां पर आवाजाही बंद की जाएगी। मध्यप्रदेश के भोपाल और इंदौर (indore) में सख्ती से गाइडलाइन का पालन किया जाएगा और जरूरत पड़ने पर और अधिक कंटेनमेंट क्षेत्र बनाए जाएंगे।

Read More: Employment : शिवराज सरकार का रोजगार पर फोकस, आज इंडस्ट्री मीट में जुटेंगे कई उद्योगपति

शहडोल मामले में बोले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा

शहडोल (shehdol) में पिछले 72 घंटे में 8 बच्चे की एक के बाद एक हो रही मौत पर बोलते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) के निर्देश के बाद जांच कमेटी गठित की गई है। जिसकी रिपोर्ट आज आने वाली है। उन्होंने कहा है कि शहडोल मामले में रिपोर्ट देखने के बाद निर्णय लिया जाएगा।

उपचुनाव के बाद होने वाले पीएम-सीएम मुलाकात पर बोले नरोत्तम

चुनाव में भारी मत से जीतने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ होने वाली पहली मुलाकात पर बोलते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उपचुनाव में जनता ने भारी बहुमत के साथ हमें जिताया है। इसके साथ ही बीजेपी सरकार की जिम्मेदारी भी बढ़ गई है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की बैठक में मध्य प्रदेश के विकास और जनता के हित में फैसले पर चर्चा की जाएगी।

वही देशव्यापी किसान आंदोलन (Farmer protest) को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि कांग्रेस किसानों को गुमराह करने का काम कर रही है और देश कांग्रेस के इन हरकतों को पहले ही समझ चुका है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सीएए-एनआरसी जैसे मुद्दों पर कांग्रेस को मुंह की खानी पड़ी है। वही किसान आंदोलन करने वाले किसान भी जल्द इस बात को समझ जाएंगे। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के हित में क्रांतिकारी निर्णय लिया है लेकिन कांग्रेस लगातार किसानों को दिग्भ्रमित करने का कार्य कर रही है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किसान आंदोलन को कांग्रेस के स्पॉन्सर्ड बताया है और साथ ही कहा कि जहां-जहां कांग्रेस की सरकार बनी है। वहां वहां किसानों के साथ धोखा किया गया है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here