Home राष्ट्रीय ग्वालियर को सुशासन का मॉडल बनाएँ – मुख्यमंत्री श्री चौहान

ग्वालियर को सुशासन का मॉडल बनाएँ – मुख्यमंत्री श्री चौहान

186
0


ग्वालियर को सुशासन का मॉडल बनाएँ – मुख्यमंत्री श्री चौहान


 


भोपाल : सोमवार, नवम्बर 30, 2020, 20:26 IST

मुख्यमंत्री श्री ‍शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ग्वालियर को सुशासन का मॉडल बनाएँ। ऐतिहासिक नगरी ग्वालियर का सुनियोजित विकास प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है। शहर के विकास के लिये प्रदेश सरकार पूरी तरह कटिबद्ध है। इसलिये विजन डॉक्यूमेंट की तर्ज पर ग्वालियर शहर के विकास के लिये एक विस्तृत कार्ययोजना तैयार करें। इस आशय के निर्देश मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर संभाग आयुक्त एवं कलेक्टर को दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान सोमवार को राज्यसभा सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ अल्प प्रवास पर ग्वालियर पहुँचे। इस दौरान उन्होंने विमानतल पर ग्वालियर शहर के विकास को लेकर वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा की। 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कलेक्टर को निर्देश दिए कि ग्वालियर शहर के विकास की कार्ययोजना में आर्थिक गतिविधियाँ, विकास योजनायें, पर्यटन व शिक्षा सहित ऐसे सभी विषय शामिल करें, जो ग्वालियर शहर को एक विकसित एवं सुंदर शहर बनाने के लिये जरूरी हों। उन्होंने इस आशय का प्रजेण्टेशन जल्द से जल्द तैयार करने के निर्देश भी दिए। 

राज्यसभा सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस अवसर पर कलेक्टर से कहा कि ग्वालियर शहर का विजन डॉक्यूमेंट तैयार करते समय देश के विकसित शहरों की योजनाओं एवं सुनियोजित विकास के लिये वहाँ किए गए अच्छे कार्यों को भी ध्यान में रखें। 

संभाग आयुक्त श्री आशीष सक्सेना ने बताया कि ग्वालियर शहर के विकास के संबंध में विशेषज्ञों एवं शहर के नागरिकों से सुझाव लेने के लिये एक टेलीफोन नम्बर जारी किया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान से चर्चा के दौरान कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने जानकारी दी कि ग्वालियर शहर के सुनियोजित विकास की कार्ययोजना पर काम शुरू कर दिया गया है। शहर की प्रस्तावित विकास योजनायें, पर्यटन एवं आर्थिक विकास इत्यादि विषयों को ध्यान में रखकर कार्ययोजना तैयार की जा रही है। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।


हितेन्द्र भदौरिया

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here