Home अपना मध्यप्रदेश तेज संक्रमण मामले के बीच राहत की खबर, रिकवरी रेट में सुधार,...

तेज संक्रमण मामले के बीच राहत की खबर, रिकवरी रेट में सुधार, डेथ रेट में आई कमी

33
0

mp corona

इंदौर, आकाश धोलपुरे। एमपी में कोरोना(MP corona) की स्थिति बिगड़ी हुई है। इंदौर सितंबर के बाद अक्टूबर माह में कोरोना, संक्रमण के मामले तेजी से आगे बढ़ रहा है लेकिन इस बीच राहत की खबर ये है कि शहर में रिकवरी रेट में सुधार देखा जा रहा है और वो करीब 80 प्रतिशत तक पहुंच गया है। वही डेथ रेट 2.30 के लगभग है। शुक्रवार को इंदौर में जारी किए मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक 3166 सैम्पल टेस्ट किये गए जिनमे से 481 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए है वही दूसरी ओर 2651 सैम्पल निगेटिव आये है इसके अलावा 29 रिपीट व 5 सैम्पल खारिज श्रेणी में सामने आए है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला इंदौर डॉ.प्रवीण जड़िया ने बताया कि इंदौर जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या 25451 है। वही कोरोना संक्रमण के चलते अब तक 585 लोगों की जाने जा चुकी है। डॉ.प्रवीण जड़िया के अनुसार अब तक जिले में 20348 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हो चुके हैं जबकि जिले में 4518 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का अभी भी उपचार चल रहा है।

फिलहाल, अभी शहर को इन 3 मैजिक नियमों और दिशा निर्देशों का पालन करना बेहद जरूरी है जो वाकई कारगर है। सबसे पहले बाहर निकलने पर और बात करते वक्त मास्क अवश्य पहने। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन पूरी जिम्मेदारी से करे वही साबुन और सेनेटाइजर का उपयोग हाथ को वायरस से सुरक्षित रखने के लिए जरूर करे ताकि हाथों के जरिये वायरस शरीर मे प्रवेश न कर सके। हालांकि इस माह के शुरुआती 2 दिन में 976 संक्रमित केस सामने आए है ऐसे में सावधानी बरतने पर ही आप सुरक्षित रह सकते है।

mp corona

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here