Home राष्ट्रीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देश के नए संसद भवन का शिलान्यास...

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देश के नए संसद भवन का शिलान्यास किया

218
0


प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देश के नए संसद भवन का शिलान्यास किया


मुख्यमंत्री श्री चौहान वीसी के माध्यम से कार्यक्रम में शामिल हुए
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी
 


भोपाल : गुरूवार, दिसम्बर 10, 2020, 16:02 IST

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली में देश के नवीन संसद भवन का शिलान्यास किया। शिलान्यास एवं भूमि पूजन वैदिक मंत्रों के साथ पूरे विधि विधान से संपन्न हुआ। समारोह स्थल पर सर्वधर्म प्रार्थना आयोजित की गई। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने शिला पट्टिका का अनावरण भी किया।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वर्चुअली उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर नवीन संसद भवन निर्माण के शिलान्यास के ऐतिहासिक एवं गौरवशाली अवसर पर प्रदेश की 8 करोड़ जनता की ओर से हार्दिक बधाई दी एवं शुभकामनाएं प्रेषित की। उन्होंने विश्वास प्रकट किया है कि प्रधानमंत्री जी की अद्भुत संकल्प शक्ति से यह कार्य समय-सीमा में पूर्ण होगा तथा भारत का नवीन संसद भवन विश्व में प्रतिष्ठित होगा।

पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन में भारतीय लोकतंत्र ने जन अपेक्षाओं के पथ पर प्रगति के नए सोपान स्थापित किए हैं तथा लोकहित और समावेशी विकास के सिद्धांतों पर जनकल्याण और आत्मनिर्भरता के संकल्प को सिद्ध किया है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि एक बार पुनः संपूर्ण विश्व के समक्ष भारत के लिए एक गौरवशाली क्षण उपस्थित हुआ है, जब देश की राजधानी में लोकतंत्र के मंदिर अर्थात संसद भवन एवं संबंधित अन्य महत्वपूर्ण कार्यालयों के नए भवनों का कार्य प्रारंभ होने जा रहा है। एक महत्वाकांक्षी परियोजना की आधारशिला रखी जा रही है। यह अनमोल क्षण भारत की लोकतांत्रिक परंपरा एवं विरासत के साक्षी हैं।


पंकज मित्तल

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here