Home संपूर्ण ख़बर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुलाई आपात बैठक, इन मुद्दों पर चर्चा...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुलाई आपात बैठक, इन मुद्दों पर चर्चा संभव

79
0

shivraj singh chouhan

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में लगातार भू माफियाओं (land mafia) पर कार्रवाई और कोरोना (corona) के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक के लिए डीआईजी (DIG) से लेकर नगर निगम कमिश्नर और कलेक्टर (collector) तक को सूचना भेजी गई है। माना जा रहा है कि प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कुछ बड़ा निर्णय ले सकते हैं।

दरअसल मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामले राज्य शासन के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। इंदौर में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना से निपटने के लिए कोई बड़े निर्देश जारी कर सकते हैं। वहीं बीते दिनों भोपाल रेलवे स्टेशन (Bhopal railway station) के प्लेटफार्म नंबर 6 के सामने इरानी डेरे पर राज्य शासन के निर्देश के बाद जिला प्रशासन ने कार्रवाई की थी। यहां से अवैध अतिक्रमण को हटाया गया था। हालांकि शहर में से कई जगह है जहां पर इस तरह के अतिक्रमण लगाए गए हैं। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ऐसे अवैध अतिक्रमण पर सख्त कार्रवाई के निर्देश भी जारी कर सकते हैं।

Read More: दिल्ली सरकार के मंत्री ने शिवराज सरकार से की वकीलों को लेकर ये मांग

इससे पहले कोरोना के संक्रमण को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने पहली से आठवीं कक्षा के लिए स्कूल को एक दिसंबर तक बंद रखने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही साथ कोरोना गाइडलाइन (corona guideline) का उल्लंघन करने वाले के लिए ओपन जेल (open jail) बनाए गए हैं। इससे यह स्पष्ट है कि राज्य सरकार प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए तैयार बैठी है। इसे सभी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रदेश में कोरोना से निपटने की सख्ती पर लगातार समीक्षा कर रहे हैं।

हालांकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सच कहा है कि प्रदेश में फिर से लॉकडाउन (lockdown) नहीं लगाया जाएगा। जिन इलाकों में संक्रमण की रफ्तार तेज है उन इलाकों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके साथ ही साथ प्रशासन को सबसे चेतावनी दी गई है कि कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन ना किया जाए और उल्लंघन करने वाले पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here