Home संपूर्ण ख़बर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आज दिल्ली दौरा, उम्मीदवारों के नाम पर...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आज दिल्ली दौरा, उम्मीदवारों के नाम पर लग सकती है मुहर

73
0

chiefminister shivraj singh chouhan

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश(madhyapradesh) में आगामी उपचुनाव(upcoming by-election) को देखते हुए पार्टियों के सीट बंटवारे पर मंथन जारी है। एक तरफ कांग्रेस(congress) ने जहां कुछ सीटों को छोड़कर अपने सभी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। वहीं बीजेपी(BJP) में अभी उम्मीदवारों के नाम पर मंथन जारी है। इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(chiefminister shivraj singh chauhan) आज दिल्ली(delhi) की यात्रा पर रवाना होंगे। सीएम शिवराज बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में को शामिल होंगे। चर्चा है कि इस बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग सकती है।

दरअसल शिवराज सिंह चौहान आज रविवार को दिल्ली पहुंचेंगे।जहां बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में वो 1:00 बजे शामिल होंगे। वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि भाजपा के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान एक-दो दिन में हो सकता है। इधर प्रदेश इकाई की तरफ से नामों को अंतिम रूप दे दिया गया है जिसका चुनाव केंद्रीय इकाई द्वारा किया जाना है।

ज्ञात हो कि इससे पहले बीजेपी ने जाहिर कर दिया है कि पार्टी उन्हें टिकट देगी जो कांग्रेस से विधायक रहे हैं और पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान यह दावा कर चुके हैं कि हमारे सभी उम्मीदवार तय हैं और चुनाव की तैयारी में लगे हुए हैं।

इसी बीच अब शिवराज सिंह चौहान दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं। सूत्रों के अनुसार बुधवार को चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक हो चुकी है। उपचुनाव के एक-एक नाम को पार्टी पैनल ने केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिया है। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही केंद्रीय इकाई इस पर फैसला लेकर उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी।

गौरतलब हो कि राज्य में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। जिनमें से 25 सीट ऐसी है, जिस पर विधायक कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए हैं। वही तीन स्थानों पर विधायकों के निधन के कारण उपचुनाव होना है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here