Home अपना मध्यप्रदेश राजधानी में खोले जाएंगे फीडिंग सेंटर, महिलाएं करा सकेंगी शिशुओं को स्तनपान

राजधानी में खोले जाएंगे फीडिंग सेंटर, महिलाएं करा सकेंगी शिशुओं को स्तनपान

65
0

breast feeding

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अमूमन देखा गया है कि महिलाओं को सफर के दौरान या भीड़भाड़ वाली जगहों पर अपने बच्चों को फीडिंग कराने में बहुत-सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। महिलाओं को होने वाली इसी असुविधा को देखते हुए नगर निगम भोपाल शहर में पहली बार मदर फीडिंग सेंटर खोलने जा रहा है।

मदर फीडिंग सेंटर के लिए नगर निगम मुख्यालय से हरी झंडी मिल गई है। अब इन सेंटर्स के लिए शहर में जगह चयन से लेकर बाकी कामों के लिए सर्वे कराया जा रहा है। दरअसल शहर में कामकाजी महिलाओं के साथ ही बाजारों में बच्चों के साथ खरीदारी करने वाली महिलाओं को सबसे ज्यादा परेशानी बच्चों को स्तनपान में होती है। इस लिहाज से नगर निगम ने इन महिलाओं को सुविधा देने के लिए फीडिंग सेंटर बनाने के लिए प्रस्ताव दिया है।

शहर के चार अलग-अलग स्थानों में फीडिंग सेंटर बनाए जाएंगे। बता दें कि नगर निगम शहरी क्षेत्रों में हजारों कामकाजी महिलाएं है। उन्हें घर से आने के बाद बच्चों को दूध पिलाने के लिए हमेशा समस्या का सामना करना पड़ता था। इसी समस्या को दूर करने के लिए नगर निगम ने प्लान बनाया और शहर के चार स्थानों में मदर फीडिंग सेंटर बनाने का निर्णय लिया है। सूत्रों के मुताबिक निगम के फीडिंग सेंटर में बिस्तर भी रहेंगे, जहां पर कुछ देर तक बच्चे आराम भी कर सकेंगे।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here