Home राष्ट्रीय लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा साइबर सिक्यूरिटी विषय पर एक दिवसीय वेबिनार कल

लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा साइबर सिक्यूरिटी विषय पर एक दिवसीय वेबिनार कल

359
0


लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा साइबर सिक्यूरिटी विषय पर एक दिवसीय वेबिनार कल


साइबर सिक्योरिटी एक्पर्ट से जाने इंटरनेट का उपयोग करते समय किन बातों का रखे ध्यान
 


भोपाल : बुधवार, दिसम्बर 9, 2020, 20:30 IST

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा कल साइबर सिक्योरिटी विषय पर एक दिवसीय वेबिनार का आयोजन किया जाएगा। यह वेबीनार दोपहर 12.30 बजे से प्रारंभ होगी। आयुक्त लोक शिक्षण श्रीमती जयश्री कियावत ने बताया कि अगर आप मोबाइल और इंटरनेट का उपयोग करते है, या मोबाइल या इंटरनेट के माध्यम से पैसों का लेनदेन करते हैं तो आपको क्या सावधानियाँ रखनी चाहिए इसके संबंध में वेबिनार का आयोजन किया जाएगा।

वेबिनार में साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट श्री रक्षित टंडन साइबर सिक्योरिटी जागरूकता विषय पर महत्वपूर्ण जानकारी देंगे। इंटरनेट का उपयोग करने के समय क्या-क्या सावधानी बरतनी चाहिए और किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए और क्या-क्या सावधानियाँ रखनी चाहिए इसके बारे में विस्तृत रूप से बताया जाएगा। वेबिनार के अंतिम 30 मिनट में प्रश्न भी पूछें जा सकेंगे। आयुक्त लोक शिक्षण श्रीमती जयश्री कियावत ने सभी शासकीय निजी विद्यालय के विद्यार्थियों शिक्षकों, अभिभावकों एवं विभागीय अधिकारियों सहित सभी नागरिकों से इस वेबिनार में आवश्यक रूप से जुड़ने की अपील की है।

वेबिनार में जुड़ने के लिए Vimarsh MP SED यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे एवं इस लिंक – https://youtu.be/VePZ7dRc1gs पर क्लिक कर सकते हैं।


अनुराग उइके 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here