Home राष्ट्रीय श्रमिकों के शोषण पर ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने दर्ज करवाई एफआईआर

श्रमिकों के शोषण पर ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने दर्ज करवाई एफआईआर

173
0


श्रमिकों के शोषण पर ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने दर्ज करवाई एफआईआर


 


भोपाल : शनिवार, दिसम्बर 12, 2020, 17:50 IST

ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शनिवार को इंदौर से ग्वालियर जाते समय ऊर्जा विभाग की पॉवर ट्रांसमिशन कम्पनी के 220 केवी एवं 132 केवी उप केंद्र मक्सी, शाजापुर एवं आगरोद का आकस्मिक निरीक्षण किया। शाजापुर जिले के मक्सी एवं देवास जिले के आगरोद में निरीक्षण के दौरान आउट सोर्स श्रमिक के रूप में कार्यरत आपरेटर एवं सुरक्षा गार्ड से वेतन सम्बन्धी जानकारी लेने पर ज्ञात हुआ कि उक्त कर्मचारियों को ठेकेदार द्वारा वेतन का भुगतान करने के पश्चात वेतन का कुछ हिस्सा वापस ले लिया जाता है।

प्रकरण संज्ञान में आते ही ऊर्जा मंत्री ने सम्बन्धित अधिकारियों को दोषियों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही के निर्देश दिये। सम्बन्धित ठेकेदारों के विरुद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करवाई गई।

 आउटसोर्स कर्मचारियों का शोषण बर्दाश्त नहीं

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने जब आउटसोर्स कर्मचारियों से उनके वेतन के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि हमें ₹8400 के स्थान पर मात्र ₹5200 मिल रहे हैं ।इस पर ऊर्जा मंत्री ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए ट्रांसमिशन कंपनी के महाप्रबंधक को जांच के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित जिले के कलेक्टर और एसपी को भी ठेकेदार के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। श्री तोमर ने कहा कि आउटसोर्स कर्मचारियों का शोषण किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा


राजेश पाण्डेय

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here