Home राजधानी न्यूज़ 112 people visited Pench National Park on first day of opening

112 people visited Pench National Park on first day of opening

142
0

Updated: | Thu, 01 Oct 2020 11:52 AM (IST)

सिवनी, Pench Tiger Reserve। सैलानियों के लिए पेंच नेशनल पार्क आज से खुल गया है। सुबह पार्क प्रबंधन के अधिकारियों ने टुरिया गेट में मौजूद रहकर जिप्सी वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वाहनों से सैलानियों ने जंगल सफारी का आनंद लिया। सफारी के लिए बेकरार पर्यटकों ने गुरुवार सुबह उत्साह के साथ जंगल की खूबसूरती को निहारा। कोरोना महामारी व लॉकडाउन में घरों में कैद रहे लोगों ने जंगल के प्राकृतिक वातावरण में पहुंचकर सुख की अनुभूति की। मानसून के तीन महीनों बाद पर्यटकों के लिए पेंच नेशनल पार्क को खोला गया हैं।

तय गाइड लाइन के मुताबिक कराई गई सफारी

तय गाइड लाइन के मुताबिक पर्यटकों को जंगल की सैर कराई गई। पूरी तरह स्वस्थ पर्यटक को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद गेट से प्रवेश दिया गया। थर्मल स्क्रीनिंग के लिए स्वास्थ्य अमले की ड्यूटी लगाई गई हैं। पार्क में प्रवेश लेने वाले वाहनों को सैनिटाइजर स्थल से निकला गया। सभी वाहनों में सैनिटाइजर रखने के साथ मास्क लगाया।

पेंच नेशनल पार्क के फील्ड डायरेक्टर विक्रम सिंह परिहार ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए पार्क प्रबंधन ने पर्यटकों को भोजन, नाश्ता व पानी साथ में ले जाए जाने की अनुमति दी है। पेंच पार्क के अलीकट्टा में संचालित कैंटीन को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है। जिप्सी वाहन में एक ही परिवार के छह सदस्यों को एक गाइड के साथ भेजा गया। अलग-अलग समूह में आए 4 पर्यटक को एक जिप्सी में जंगल की सैर कराई गई। प्रवेश द्वार में सभी सैलानियों की थर्मल स्क्रीनिंग की कर उन्हें सफारी की इजाजत गई। पेंच नेशनल पार्क के कर्माझिरी से 3 जिप्सी वाहनों से 12 और टुरिया गेट से 22 जिप्सी वाहनों में 100 सैलानियों को प्रवेश दिया गया।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here