Home राजधानी न्यूज़ 469 new corona positive found in Indore 7 patients died

469 new corona positive found in Indore 7 patients died

101
0

Updated: | Thu, 01 Oct 2020 06:46 AM (IST)

इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि) Indore Coronavirus News। बुधवार को जांचे गए 3125 कोरोना संदिग्ध मरीजों के सैंपल में से 469 पॉजिटिव मिले। कुल सैंपलिंग की संख्या भी 3 लाख से अधिक हो चुकी है। 7 मरीजों की मौत की पुष्टि के बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या 572 हो गई। पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण से रोजाना छह से सात मरीजों की मौत की पुष्टि हो रही है। अब तक कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 24,475 है। इनमें से 19,370 मरीज ठीक हो चुके हैं। बुलेटिन के मुताबिक अब तक 3 लाख 2 हजार 182 संदिग्ध मरीजों के सैंपलों की जांच की जा चुकी है। सक्रिय मरीजों की संख्या 4533 तक पहुंच गई। वहीं 2431 नए सैंपल जांच के लिए भेजे गए।

डॉ. बिंदल सेवानिवृत्त, डॉ. मूथा को डीन का प्रभार : एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन के पद से डॉ.ज्योति बिंदल बुधवार को सेवानिवृत्त हो गईं। उन्होंने 30 सितंबर 2018 को पदभार संभाला था। उनके स्थान पर डॉ. अनिता मूथा को प्रभारी डीन बनाया गया है।

वनमंत्री विजय शाह सहित 75 मरीज डिस्चार्ज

शहर के दो अस्पतालों से बुधवार को प्रदेश के वनमंत्री विजय शाह सहित 75 मरीज डिस्चार्ज हुए। इसमें 42 मरीज इंडेक्स और 33 मरीज अरबिंदो अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं। कोरोना से जंग जीतने वालों में दो माह की बच्ची, गर्भवती महिला के साथ 65 वर्ष के बुजुर्ग भी शामिल हैं। डिस्चार्ज हुए मरीजों को मेडिकल स्टाफ ने घर पर रखी जाने वाली सावधानियों की जानकारी दी। वनमंत्री की रिपोर्ट मंगलवार को निगेटिव आ गई थी। पिछले दिनों हल्का बुखार आने के बाद जांच कराने पर उनकी रिपोर्ट में वे कोरोना पॉजिटिव आए थे। उन्होंने इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट से दी थी। अरबिंदो हॉस्पिटल के प्रशासनिक अधिकारी राजीव सिंह के मुताबिक अस्पताल से वनमंत्री सहित 33 मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौटे हैं।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here