Home राजधानी न्यूज़ Bhopal News: मॉडरेट रहा कैट का पेपर समय और प्रश्न हुए कम

Bhopal News: मॉडरेट रहा कैट का पेपर समय और प्रश्न हुए कम

114
0

Publish Date: | Sun, 29 Nov 2020 10:58 PM (IST)

– शहर के तीन सेंटर पर हुई हुई कैट परीक्षा

भोपाल(नवदुनिया रिपोर्टर)। देश भर के आईआईएम (इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट) में प्रवेश के लिए कॉमन एडमिशन टेस्ट 2020 (कैट) का आयोजन रविवार को किया गया। इस पारीक्षा का जिम्मा आईआईएम इंदौर के पास था। मास्क और ग्लव्स पहनकर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शहर के दो सेंटर पर विद्यार्थी परीक्षा देने पहुंचे। ट्रिनिटी कॉलेज और ओईओएन डिजिटल में तीन पालियों में हुई परीक्षा में लगभग 3500 स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी। कोरोना का असर कैट पेपर पर भी देखा गया। सोशल डिस्टेंस को फॉलो करते हुए सेंटर्स पर सीटिंग अरेंजमेंट किया गया था। पिछले साल जहां तीन घंटे की परीक्षा हुई थी, वहीं इस साल दो घंटे ही परीक्षा का समय रखा गया, वहीं पिछले साल से करीब 20 प्रश्न इस साल परीक्षा में कम पूछे गए।

परीक्षा देने आए स्टूडेंट्स ने बताया कि पेपर न तो ज्यादा कठिन था और न ही ज्यादा आसान रहा। पेपर का स्तर मॉडरेट रहा। वरबल एबिलिटी एंड रीडिंग कॉम्प्रिहेंशन सेक्शन मीडियम था, तो डीआईएलआर सेक्शन आसान था, वहीं क्वांट थोड़ा कठिन रहा। विशेषज्ञों का कहना है कि पेपर का स्तर पिछले साल जैसा ही रहा।

एक्सपर्ट वर्जन

अगर हम पेपर का स्तर देखें, तो यह पिछले साल जैसा ही रहा है। 120 से ज्यादा नंबर लाने पर 99 परसेंटाइल पहुंच सकते हैं। वहीं सौ से ज्यादा नंबर आने पर 95 परसेंटाइल बन सकते हैं। इस साल वरबल एबिलिटी एंड रीडिंग कॉम्प्रिहेंशन सेक्शन थोड़ा कठिल रहा, जबकि डीआईएलआर सेक्शन पिछले साल से आसान था, वहीं क्वांट सेक्शन पिछले साल के मुकाबले कठिन रहा।

– डॉ. आरके शुक्ला, कैट एक्सपर्ट

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here