Home अपना मध्यप्रदेश Case of attempt to murder illegal miners in Narmada will be registered:...

Case of attempt to murder illegal miners in Narmada will be registered: Kamal Patel, Bhopal News in Hindi

296
0

1 of 1

Case of attempt to murder illegal miners in Narmada will be registered: Kamal Patel - Bhopal News in Hindi




भोपाल। मध्य प्रदेश में नर्मदा नदी का खनन करने वालों के खिलाफ हत्या के प्रयास का प्रकरण दर्ज किया जाएगा। यह बात राज्य के कृषि मंत्री कमल पटेल ने एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान कही। वहीं मंत्री ने जबलपुर व हेाशंगाबाद संभाग के अधिकारियों को अवैध खनन करने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। सिवनी मालवा के प्रतिनिधिमंडल ने कृषि मंत्री से मुलाकात कर नर्मदा नदी में होने वाले अवैध खनन की बात कही। इस पर कृषि मंत्री पटेल ने कहा कि मां नर्मदा हमारी आस्था का केन्द्र है। नर्मदांचल में अवैध रेत उत्खनन करने वालों के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही की जायेगी। अवैध उत्खननकर्ताओं के विरूद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 379 और 411 के तहत मुकदमा दर्ज किया जायेगा। साथ ही ओवरलोडेड डम्परों को न सिर्फ जब्त किया जायेगा बल्कि उनके मालिकों के विरूद्ध भी कार्यवाही की जाएगी।

जबलपुर-होशंगाबाद के प्रभारी भी हैं कृषि मंत्री कमल पटेल। उन्होंने बताया कि नर्मदा नदी के किनारे अवैध उत्खनन को सख्ती से रोकने की हिदायत संभागीय एवं जिलाधिकारियों को देते हुए उनसे कहा गया है कि यदि उन्होंने अवैध रेत उत्खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो उनके विरूद्ध सरकार कार्यवाही करेगी। अवैध उत्खनन को हर हाल में रोका जाएगा। मां नर्मदा का आंचल छलनी करने वालों के विरूद्ध दण्डात्मक कानूनी कार्यवाही करेंगे।

मंत्री पटेल ने कहा कि ओवरलोडिंग से सड़कें खराब होती हैं जो आगे चलकर सड़क दुर्घटनाओं का कारण बनती है। इन दुर्घटनाओं से निरपराध लोग जान-माल की क्षति के शिकार होते हैं। ऐसे वाहन चालकों और मालिकों के विरूद्ध नियमानुसार कठोर कार्यवाही की जायेगी।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Case of attempt to murder illegal miners in Narmada will be registered: Kamal Patel

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here