Home राजधानी न्यूज़ Congress will not go to Madhavrao samadhi BJP will do Bhajan Sandhya

Congress will not go to Madhavrao samadhi BJP will do Bhajan Sandhya

76
0

Updated: | Tue, 29 Sep 2020 12:15 PM (IST)

ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। Madhavrao Scindia Death Anniversary: कांग्रेस छोड़ आए ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी भाजपा मजबूती से दर्शाने के लिए अब भजपा उनके पिता माधव राव सिंधिया की पुण्यतिथि पर भजन संध्या का आयोजन करने जा रही है। वहीं ज्योतिरादित्य के दल बदल लेने के बाद कांग्रेस दिवंगत माधवराव सिंधिया से भी किनारा करने की जुगत में हैं। इस बार ग्वालियर में कांग्रेस कार्यकर्ता 19 साल पुरानी परंपरा को तोड़ने वाले हैं। इस साल 30 सितंबर को कांग्रेसी माधव राव की पुण्यतिथि के अवसर पर उनकी समाधि स्थल पर माथा टेकने नहीं पहुंचेंगे। बल्कि औपचारिकता निभाने के लिए ही पुण्यतिथि कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

कांग्रेस के जिला कार्यकारी अध्यक्ष महाराज सिंह पटेल ने बताया कि हम इस बार हर साल की तरह एमएलबी कॉलेज के सामने स्थित सिंधिया राजवंश की छत्री पर नहीं पहुंचेंगे। क्योंकि यह अब सिंधिया (ज्योतिरादित्य) की निजी संपत्ति की तरह है। हालांकि अपने नेता माधव राव सिंधिया को श्रद्धांजलि अवश्य देंगे।

शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. देवेंद्र शर्मा ने आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि, 30 सितंबर को सुबह 7 बजे शिंदे की छावनी स्थित कांग्रेस भवन से कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा प्रभात फेरी प्रारंभ होगी। नदी गेट स्थित श्रीमंत माधवराव सिंधिया प्रतिमा स्थल पर पहुंचकर उन्हें नमन किया जाएगा।

वहीं कांग्रेस से भाजपा में गए नेता बालखांडे ने बताया कि माधव राव सिंधिया की पुण्यतिथि के अवसर पर 30 सितंबर को 9 बजे छत्री स्थित समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी। वहीं शाम को 5 बजे भाजपा द्वारा समाधि स्थल पर ही चारों धर्म गुरुओं की मौजूदगी में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान भजन गायक राकेश जैन अपनी प्रस्तुती देंगे।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here