Home राजधानी न्यूज़ Coronavirus Gwalior News 25 people from 5 families infected

Coronavirus Gwalior News 25 people from 5 families infected

87
0

Updated: | Thu, 01 Oct 2020 05:49 AM (IST)

Coronavirus Gwalior News: ग्वालियर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना ने जिस घर में दस्तक दी, वहां पर रहने वाले सभी लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। मंगलवार को आई 1636 लोगों की जांच रिपोर्ट में 144 लोग संक्रमित पाए गए। जिसमें 5 परिवार ऐसे सामने आए जिनके घर में एक कोविड पॉजिटिव निकला था, लेकिन जब परिवार ने जांच करवाई तो पूरे सदस्य ही संक्रमित पाए गए।

इनमें से कई लोगों को कोई लक्षण भी नहीं हैं। 144 संक्रमितों में डीआरडीओ का वैज्ञानिक, डॉक्टर, इंजीनियर, पुलिस, बीएसएफ, सीआरपीएफ जवान, कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री, निजी कंपनी के कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

डॉक्टर के परिवार के सभी सदस्य पॉजिटिव

हरिशंकरपुरम निवासी 25 वर्षीय युवती संक्रमित पाई गई। वह नूराबाद में मेडिकल ऑफिसर है। उसका कहना है कि पूरे परिवार की जांच करवाई तो 6 सदस्य संक्रमित पाए गए। सुरेश नगर का 28 वर्षीय युवक भी संक्रमित निकला। उसका कहना है कि पिता पॉजिटिव थे इसलिए घर के सभी सदस्यों की जांच करवाई तो 5 लोग संक्रमित निकले। दुष्यंत नगर में 69 वर्षीय वृद्घा, 48 व 45 वर्षीय युवक और 17 वर्षीय युवती संक्रमित पाई गई। बैजल कोठी मुरार में एक ही परिवार के 4 लोग और मुरार के 6 लोग संक्रमित पाए गए।

बीएसएफ, सीआरपीएफ व पुलिस जवान संक्रमित

बीएसएफ टेकनपुर में दूसरे राज्यों से ट्रेनिंग करने आए उपनिरीक्षक रैंक के कुछ अफसरों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। टेकनपुर से जांच करवाने आए 7 लोग संक्रमित निकले हैं। वहीं सीआरपीएफ के 3 जवान संक्रमित पाए गए। 13वीं बटालियन का निरीक्षक व आरक्षक संक्रमित पाया गया। इंदरगंज थाने का आरक्षक भी संक्रमित निकला है।

डीआरडीओ का वैज्ञानिक संक्रमित

एमके सिटी निवासी 33 वर्षीय युवक संक्रमित पाया गया। युवक का कहना है कि वह डीआरडीओ में वैज्ञानिक है। उसे कुछ समय से हल्का बुखार आ रहा था जिसके चलते जांच करवाई तो संक्रमित पाया गया। नोवा कंपनी, मंघाराम फैक्ट्री व कैडवरी कंपनी के कर्मचारी संक्रमित पाए गए। इन्हें कंपनी में ज्वॉनिंग देनी थी, उससे पहले जांच करवाई तो पॉजिटिव पाए गए।

बैंक कैशियर, लाइन मैन संक्रमित

डबरा निवासी 56 वर्षीय युवक संक्रमित पाया गया। वह ग्रामीण विकास बैंक में कैशियर है। हल्का बुखार आने पर जांच करवाई तो संक्रमित पाया गया। साथ ही डबरा का 32 वर्षीय युवक भी संक्रमित निकला है वह बिजली कंपनी में लाइन मैन है। अनुपम नगर का 60 वर्षीय वृद्घ संक्रमित पाया गया। वह चीनौर में इरीगेशन विभाग का इंजीनियर है।

कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री व व्यापारी संक्रमित

शताब्दीपुरम निवासी 45 वर्षीय युवक व उनका 19 साल का बेटा संक्रमित पाया गया है। युवक का कहना है कि वह कांग्रेस में प्रदेश महामंत्री के पद पर हैं। वह सामान्यतः जांच करवाने के लिए गए थे और वह पॉजिटिव आ गए। हरिशंकरपुरम के 50 व 45 वर्षीय दो भाई संक्रमित पाए गए हैं। इनका फैब्रिकेशन का कारोबार है। उनका कहना है कि फैक्ट्री में कर्मचारियों के संपर्क में आने से संक्रमित हो सकते हैं। 60 वर्षीय दाल बाजार व्यापारी भी संक्रमित पाया गया।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here