Home अपना मध्यप्रदेश Curfew in three police station areas of Bhopal, Bhopal News in Hindi

Curfew in three police station areas of Bhopal, Bhopal News in Hindi

158
0

1 of 1

Curfew in three police station areas of Bhopal - Bhopal News in Hindi




भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के तीन थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है। यह कर्फ्यू एक निर्माण कार्य के चलते अशंति फैलने की आशंका के चलते लगाया गया है। मौके पर भारी सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। जिलाधिकारी अविनाश लवानिया ने रविवार की सुबह एक आदेश जारी कर पुराना भोपाल के हनुमानगंज, टीला जमालपुरा और गौतम नगर थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है। इस आदेश में कहा गया है कि एक समुदाय द्वारा निर्माण कार्य प्रारंभ किया जा रहा है, जिसका स्थानीय लोगों और अन्य समुदाय द्वारा विरोध किया जाना संभावित है, जिससे शांति व्यवस्था, कानून व्यवस्था खतरा होने के साथ मानव जीवन एवं लोक संपत्ति को क्षति और संकट का भय बना हुआ है।

बताया गया है कि मामला कबाड़खाना इलाके में एक जमीन पर बाउंड्री निर्माण से जुड़ा है। इस जमीन को कुछ लोगों ने वक्फ बोर्ड की बताकर आपत्ति दर्ज कराई थी। मामला न्यायालय में पहुंचा और दूसरे पक्ष में फैसला आया। उसी आधार पर निर्माण कार्य कराया जा रहा है।

जिलाधिकारी द्वारा जारी किए गए कर्फ्यू आदेश में कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति अत्यावश्यक कार्य मेडिकल इत्यादि को छोड़कर घर से बाहर नहीं निकलेंगे। सभी व्यवसायिक संस्थान दुकानें, उद्योग इत्यादि पूरी तरह बंद रहेंगे। केवल हॉस्पिटल मेडिकल दुकानें खुली रहेंगी। यह आदेश शासकीय सेवक पुलिसकर्मी सशस्त्र बल पर लागू नहीं होगा।यह आदेश शैक्षणिक या प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों पर लागू नहीं होगा। यह आदेश अगले निर्णय तक लागू रहेगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here