Home राजधानी न्यूज़ Gwalior News: Trains From Gwalior: इंदौर इंटरसिटी 2 अक्टूबर से दौड़ेगी केरला...

Gwalior News: Trains From Gwalior: इंदौर इंटरसिटी 2 अक्टूबर से दौड़ेगी केरला एक्सप्रेस भी पटरी पर लौटी

196
0

Updated: | Thu, 01 Oct 2020 12:33 PM (IST)

ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि Trains From Gwalior। इंदौर व मुंबई जाने वालों के लिए अच्छी खबर है। झांसी मंडल 2 अक्टूबर से इंदौर इंटरसिटी को चलाने जा रहा है। 4 अक्टूबर से झांसी-बांद्रा एक्सप्रेस (गुना होते हुए) भी दौड़ने लगेगी। इसके अलावा केरला एक्सप्रेस भी पटरी पर लौट आई है। बुधवार को त्रिवेंद्रम से दिल्ली के लिए यह ट्रेन चल चुकी है। केरला एक्सप्रेस में रिजर्वेशन शुरू हो गए हैं, लेकिन इंदौर इंटरसिटी व बांद्रा एक्सप्रेस में रिजर्वेशन की शुरुवात 1 अक्टूबर से हो सकती है। ट्रेनों में सफर करने के लिए कोविड की गाइड लाइन का पालन करना होगा।

कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने मार्च में ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था। लॉकडाउन खत्म होने के बाद धीरे-धीरे रेल सेवा बहाल की जा रही है। शुरुवात में शर्तों के साथ कुछ ट्रेनों के संचालन की अनमुति दी थी। पहले फेज में जो ट्रेनें चलाई थीं, उनमें से सात ट्रेनें ग्वालियर स्टेशन पर ठहर रही थी। झांसी से इटावा के बीच परीक्षा स्पेशल चलाई गई। ग्वालियर से इंदौर के बीच कोई ट्रेन नहीं थी। यात्रियों को बस या अपने निजी वाहन से इंदौर जाना पड़ रहा था, लेकिन झांसी मंडल ने इस ट्रेन को 2 अक्टूबर से चला दिया है। सोमवार, बुधवार, गुरुवार, रविवार को शाम 7:30 बजे ग्वालियर से रतलाम के बीच चलेगी।

भिंड रतलाम के बीच मंगलवार, शुक्रवार, शनिवार को चलेगी। यह ट्रेन 3 अक्टूबर से पटरी पर दौड़ेगी। झांसी बांद्रा एक्सप्रेस 4 अक्टूबर से चलेगी। यह ट्रेन झांसी से चलकर शाम 6:25 बजे ग्वालियर आएगी और गुना ट्रेक से होते हुए बांद्रा पहुंचेगी। इस ट्रेन के चलने से गुजरात, मुंबई के लिए एक ट्रेन शुरू हो गई है। केरला एक्सप्रेस बुधवार को त्रिवेंद्रम से निकल चुकी है। यह ट्रेन शुक्रवार को सुबह 8:20 बजे ग्वालियर पहुंचेगी। 3 अक्टूबर को यह ट्रेन दिल्ली से रवाना होगी। यह ट्रेन इसी दिन शाम 4ः05 बजे ग्वालियर स्टेशन पहुंचेगी।

सवारी नहीं मिलने से परीक्षा स्पेशल भी बंद

झांसी से इटाव के बीच परीक्षा स्पेशल ट्रेन की शुरूवात की गई थी। इस ट्रेन को 28 फेरी लगानी थी, लेकिन शुरूवात से ही इस ट्रेन को सवारियां नहीं मिली, जिसके चलते आगे नहीं बढ़ा गया है। 1 अक्टूबर को यह ट्रेन पटरी पर नहीं दौड़ेगी। इसके अलावा आरक्षित टिकट से इस ट्रेन में सफर कर सकते थे, इस वजह से सवारियों नहीं मिली। यह ट्रेन कम लंबी दूरी की थी।

11 से ये ट्रेनों दौडेंगी पटरी पर

– ग्वालियर-मडुवाडीह बुंदेलखंड एक्सप्रेस

– खजुराहो-कुरुक्षेत्र एक्सप्रेस

– बेंगलुरु- नईदिल्ली कर्नाटक एक्सप्रेस

– चेन्नई-दिल्ली चेन्नाई एक्सप्रेस

– तेलंगाना एक्सप्रेस

– मंगला एक्सप्रेस

– गोवा एक्सप्रेस

– सचखंड एक्सप्रेस

– गोंडवाना एक्सप्रेस (जबलपुर जाने वाली)

– हबीबगंज एक्सप्रेस

– एपी एक्सप्रेस (एसी)

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here