Home राजधानी न्यूज़ Higher Education Department Consent to give general promotion to students in the...

Higher Education Department Consent to give general promotion to students in the Faculty of Law

113
0

Publish Date: | Fri, 02 Oct 2020 06:51 PM (IST)

Higher Education Department: इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के बाद अब उच्च शिक्षा विभाग ने विधि संकाय में विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन देने पर सहमति दे दी है। विभाग से निर्देश मिलने के बाद देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने महाविद्यालयों से विद्यार्थियों के आंतरिक अंकों का विवरण मांगा है। प्रबंधन को इन्हें 10 अक्टूबर तक ऑनलाइन जमा करना है, जिससे विश्वविद्यालय प्रशासन 25 अक्टूबर तक परिणाम जारी कर सके।

गुरुवार को बीए, बीकॉम, बीएससी समेत सात स्नातक पाठ्यक्रम प्रथम वर्ष का परिणाम जारी किया है। 85 हजार विद्यार्थी जनरल प्रमोशन की प्रकिया में शामिल है। इसमें से 80 हजार विद्यार्थी उत्तीर्ण होकर अगली कक्षा में प्रोन्नात हो चुके हैं। व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में शामिल एलएलबी (प्रथम-चतुर्थ). बीकॉम एलएलबी, बीएएलएलबी, बीबीएएलएलबी (पहले, चौथे, छठे और आठवें) सेमेस्टर के विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन का लाभ मिलना है। करीब 10 हजार से ज्यादा विद्यार्थियों का मूल्यांकन आंतरिक अंकों के आधार पर किया जाएगा।

इसके लिए विवि प्रशासन ने शुक्रवार को आदेश निकालते हुए महाविद्यालयों को विद्यार्थियों के अंक भेजने के निर्देश दिए हैं। अंक ऑनलाइन जमा करने के लिए पोर्टल की लिंक 10 अक्टूबर तक खुली रहेगी। अधिकारियों के अनुसार 30 महाविद्यालयों से विद्यार्थियों के अंक आना हैं।

4 अक्टूबर तक देना है उत्तर पुस्तिकाएं

स्नातक द्वितीय वर्ष और स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर के स्वाध्यायी विद्यार्थियों की उत्तर पुस्तिकाएं अब तक विश्वविद्यालय में नहीं पहुंची हैं। विवि प्रशासन ने विद्यार्थियों को 4 अक्टूबर तक का समय दिया है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी के अनुसार स्वाध्यायी विद्यार्थियों की उत्तरपुस्तिका जमा होते ही मूल्यांकन कार्य शुरू किया जाएगा जिससे सभी विद्यार्थियों का परिणाम एक साथ जारी किया जा सके। 25 अक्टूबर तक परिणाम घोषित करने की डेडलाइन रखी है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here