Home अपना मध्यप्रदेश Idgah Hills Panchayat of Bhopal named Gurunanak Tekri Panchayat, Bhopal News in...

Idgah Hills Panchayat of Bhopal named Gurunanak Tekri Panchayat, Bhopal News in Hindi

205
0

1 of 1

Idgah Hills Panchayat of Bhopal named Gurunanak Tekri Panchayat - Bhopal News in Hindi




भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी के ईदगाह हिल्स का नाम बदलने की चल रही कवायद के बीच सिंधी पंचायत ने अपना नाम बदल लिया है। अब ईदगाह हिल्स सिंधी पंचायत का नाम गुरुनानक टेकरी पंचायत कर दिया गया है। ज्ञात हो कि विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने ईदगाह हिल्स का नाम गुरुनानक टेकरी करने की मांग की थी। उनका कहना था कि यहां पांच सौ साल पहले गुरुनानक आए थे इसलिए इसका नाम गुरुनानक टेकरी होना चाहिए। सिंधी पचांयत ने तब भी शर्मा की मांग का समर्थन किया था।

सिंधी पंचायत की बैठक में सर्वसम्मति से नाम बदलने का फैसला लिया गया और तय किया गया कि अब नाम गुरुनानक टेकरी पंचायत होगा। पंचायत ने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपने मकान पर ईदगाह हिल्स नहीं बल्कि नाम के साथ गुरुनानक टेकरी लिखें।

रामेश्वर शर्मा ने ईदगाह हिल्स के अलावा होशंगाबाद का नाम नर्मदापुरम करने की भी वकालत की थी। वहीं इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने इंदौर के खजराना का नाम बदलकर गणेष कॉलोनी या गणेष नगर करने की मांग उठाई थी। इसी तरह कांग्रेस के प्रदेश सचिव विवेक खंडेलवाल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर इंदौर का नाम देवी अहिल्याबाई होल्कर के नाम पर रखे जाने की मांग की थी।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here