Home राजधानी न्यूज़ Indian Constitution Day 2020 Programs will be held at all district centers...

Indian Constitution Day 2020 Programs will be held at all district centers of Madhya Pradesh on Constitution Day

52
0

Publish Date: | Wed, 25 Nov 2020 07:28 PM (IST)

Indian Constitution Day 2020: भोपाल।नवदुनिया स्टेट ब्यूरो । संविधान दिवस के उपलक्ष्य में गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के सभी विधानसभा के सभापति व पीठासीन अधिकारियों को संबोधित करेंगे। जिला तथा बूथ केन्द्रों पर पार्टी कार्यालयों में सामूहिक रूप से पार्टी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री का उदबोधन सुनेंगे। अनुसूचित जाति मोर्चा 27 नवंबर से 10 दिवसीय अभियान का शुभारंभ करेगा, जिसके अंतर्गत कार्यकर्ता जन-जन तक संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर का संदेश पहुंचाएंगे।

भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सूरज कैरो ने बताया कि गुरूवार को प्रधानमंत्री मोदी के उदबोधन के पूर्व प्रात: 11.30 बजे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा एवं अजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालसिंह आर्य कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। जिसके पश्चात प्रधानमंत्री दोपहर साढ़े 12बजे देश की सभी विधानसभाओं के सभापतियों को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे। जिला एवं बूथ केंद्रों पर पार्टी कार्यकर्ता टेलीविजन, सोशल मीडिया के माध्यम से प्रधानमंत्री जी का संबोधन सुनेंगे।

उन्होंने बताया कि 27 नवंबर से बाबा साहब के परिनिर्वाण दिवस 6 दिसंबर तक बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए उनके संदेश को आमजन तक पहुंचाने के लिए अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के दौरान मोर्चा कार्यकर्ता संविधान द्वारा दिए गए नागरिकों के कर्तव्यों एवं मौलिक अधिकारों की प्रति वितरित कर आमजन को नागरिक अधिकारों की जानकारी देंगे एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के संदेश को बूथ स्तर तक पहुंचायेंगे। उन्होंने बताया कि मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी एवं मंडल पदाधिकारी अभियान को गति देंगे।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होंगे बुद्धिजीवी सम्मेलन

27 नवंबर से 6 दिसंबर के बीच प्रत्येक जिले में वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से बुद्धिजीवी सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। इनमें संविधान विशेषज्ञों का उदबोधन होगा। अनूसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सूरज कैरो संविधान दिवस पर महू में डॉ. भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here