Home राजधानी न्यूज़ Indore News: चेहरे पर मास्क पहनकर जीतेंगे कोरोना से जिंदगी की जंग

Indore News: चेहरे पर मास्क पहनकर जीतेंगे कोरोना से जिंदगी की जंग

185
0

Publish Date: | Fri, 02 Oct 2020 06:35 PM (IST)

– नईदुनिया के अभियान ‘अभी मास्क ही वैक्सीन’से जुड़कर विभिन्ना संगठनों ने जनजागृति अभियान चलाया, बताए बचाव के उपाय

फोटो भी है।

इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नईदुनिया के ‘अभियान अभी मास्क ही वैक्सीन’ से जुड़कर शहरभर के विभिन्ना संगठनों ने शुक्रवार को भी जनजागृति अभियान चलाया। इसमें जहां चेहरे पर मास्क पहनकर कोरोना से जिंदगी की जंग जीतने का संकल्प लिया गया। साथ ही बिना मास्क पहने बाजारों में घूम रहे लोगों को मास्क भी पहनाए गए। इस दौरान कोरोना से बचाव के लिए मास्क के साथ शारीरिक दूरी की महत्ता भी बताई। योग और सेहतमंद खान-पान की जानकारी दी गई।

संस्था एक पहल ने राजमोहल्ला क्षेत्र में कोरोना महामारी से बचाव के लिए मास्क ही वैक्सीन अभियान के तहत मास्क वितरित किए। संस्था के सचिव बुरहानुद्दीन शकरूवाला व उपाध्यक्ष राजेंद्र असावा ने बताया कि वर्तमान में कोरोना से बचाव के लिए शारीरिक दूरी के नियम के साथ मास्क पहनना जरूरी है। यह हर शहरवासी की जिम्मेदारी है। साथ ही बिना मास्क लगाएं घूमते लोगों को मास्क देकर समझाइश भी दी गई । उनसे कहा गया कि स्वयं के साथ दूसरे के बचाव में भी सहायक बने। कहीं भी जाएं तो मास्क लगाकर ही जाए। इस मौके पर बाबूलाल अग्रवाल, हंसराज भाटी, जितेंद्र भावसार, राजेश जोशी, गौरव पाठक व दिलीप जोशी आदि मौजूद थे।

मास्क लगाकर किया भागवत पुराण का वाचन

पंचकुइयां स्थित श्रीराम मंदिर आश्रम मे पुरूषोत्तम मास के पावन अवसर पर भागवत पुराण ज्ञान यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। महामंडलेश्वर लक्ष्मणदास महाराज ने मास्क लगाकर भागवत पुराण का वाचन किया, वहीं अन्य ब्राह्मणों द्वारा भी मास्क लगाकर भागवत पुराण का वाचन किया जा रहा है। कथा में महामंडलेश्वर लक्ष्मणदास महाराज ने कहा कि संसार में फैली कोरोना महामारी को भगाने के लिए ‘ओम नमो भगवते वासुदेवाय’ नम का जाप करना चाहिए। वर्तमान में मास्क लगाना बहुत ही जरूरी है। इसलिए सभी लोगों को मास्क पहनना ही चाहिए। मंदिर मे कोरोना से बचाव का संदेश दिया जा रहा है।

दिगंबर जैन समाज सामाजिक संसद : दिगंबर जैन समाज सामाजिक संसद ने मल्हारगंज क्षेत्र में मास्क वितरित किए। अध्यक्ष राजकुमार पाटोदी ने बताया कि समाज के लोगों ने अलग-अलग समूह में शहर के व्यस्ततम क्षेत्र में मास्क बांटे। इसके साथ ही उन्हें कोरोना से बचाव के उपाय की जानकारी दी गई।

वैश्य महासम्मेलन : अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन और संस्था अग्रसेन मंच द्वारा मास्क पहनने को लेकर जनजागृति अभियान अग्रसेन प्रतिमा चौराहा पर शनिवार को दोपहर एक बजे चलाया जाएगा। आयोजन समिति के शैलेष गर्ग ने बताया कि इस मौके पर लोगों से मास्क पहनने की अपील की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here