Home राजधानी न्यूज़ Indore News: डीएवीवी के 12 विभागों में प्रवेश के लिए सीएपी की...

Indore News: डीएवीवी के 12 विभागों में प्रवेश के लिए सीएपी की मेरिट तय

182
0

Publish Date: | Tue, 29 Sep 2020 05:59 PM (IST)

– छात्र संगठन ने सूची सार्वजनिक करने की मांग उठाई

– कोर्स में कल से सीट अलॉटमेंट होंगे शुरू

इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के प्रमुख विभागों में दाखिले को लेकर एमपी ऑनलाइन ने वेबसाइट पर कॉमन एडमिशन प्रोसेस (सीएपी) की मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। दस्तावेजों के आधार पर कंपनी ने मेरिट बनाई है। इसे लेकर छात्र संगठन ने विरोध शुरू कर दिया है। संगठन का कहना है कि विवि को प्रत्येक विद्यार्थी की मेरिट सार्वजनिक करना चाहिए। प्रत्येक विभाग में इसे नोटिस बोर्ड पर लगाया जाए। इससे पारदर्शिता पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

आइआइपीएस, आइएमएस, ईएमआरसी, लॉ, कॉमर्स, कंप्यूटर साइंस, पत्रकारिता, डाटा साइंस, फार्मेसी, सोशल साइंस समेत दो अन्य विभागों से संचालित 37 कोर्स की 2295 सीटों के लिए 8500 विद्यार्थियों ने आवेदन किया था। इन विद्यार्थियों के मार्क्स के आधार पर मेरिट सूची बनाई गई है। युवक कांग्रेस के छात्रनेता अभिजीत पांडे ने सूची सार्वजनिक नहीं करने पर आपत्ति ली है। मामले में प्रवेश समिति का कहना है कि विभागाध्यक्षों की सहमति के बाद सूची को वेबसाइट पर जारी करने का फैसला लिया था। वैसे भी सूची काफी लंबी होने से नोटिस बोर्ड पर लगाना संभव नहीं है। पांडे ने इसे लेकर उच्च शिक्षा विभाग को शिकायत की है। समिति के डॉ. एके सिंह का कहना है 1 अक्टूबर से विद्यार्थियों को कोर्स में सीट अलॉट होगी। फिर इन्हें फीस भरना होगी।

एमबीए में अधिक आवेदन

37 कोर्स में सबसे ज्यादा विद्यार्थियों की रुचि प्रबंधन पाठ्यक्रम में नजर आई है। आइएमएस और आइआइपीएस से संचालित एमबीए में सबसे ज्यादा आवेदन आए हैं। इन्हीं कोर्स में वेटिंग लिस्ट भी अधिक है। 10 अक्टूबर के बाद विभाग अपनी खाली सीटों की जानकारी वेबसाइट पर अपलोड करेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here