Home राजधानी न्यूज़ Indore News: बंद स्ट्रीट लाइटों को लेकर रोज आ रही हैं 350...

Indore News: बंद स्ट्रीट लाइटों को लेकर रोज आ रही हैं 350 से ज्यादा शिकायतें

62
0

Publish Date: | Mon, 05 Oct 2020 06:11 PM (IST)

सर्वाधिक 300 शिकायतें महापौर हेल्पलाइन पर हो रही हैं दर्ज

इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बारिश का दौर बंद होने के बाद शहर के लोग अब बंद स्ट्रीट लाइटों से परेशान हैं। नगर निगम के पास रोजाना बंद लाइटों की 350 से ज्यादा शिकायतें अलग-अलग माध्यमों से आ रही हैं। इनमें औसतन सर्वाधिक शिकायतें 250 से 300 के बीच महापौर हेल्पलाइन एप इंदौर 311 पर दर्ज हो रही हैं। हालांकि जिम्मेदार अफसरों का दावा है कि बारिश के दौरान शिकायतों का आंकड़ा प्रतिदिन 1500 तक पहुंच गया था, जो अब कम होकर औसतन 350 के आसपास पहुंच गया है।

शहर में इस समय अलग-अलग आकार-प्रकार की 1.33 लाख स्ट्रीट लाइट हैं, जिनमें सेंटर लाइटिंग, आर्म पोल, बिजली के खंभों पर लगी और अन्य तरह की लाइट शामिल हैं। हर साल बारिश के दौरान तकनीकी दिक्कतों की वजह से लाइट बंद हो जाती हैं, जिससे शहर की कॉलोनियों के साथ प्रमुख सड़कों पर भी अंधेरा पसरा रहता है। करंट के डर से बारिश के दौरान सुधार कार्य नहीं होता और बंद लाइटों की शिकायतें बढ़ती जाती हैं। स्ट्रीट लाइट विभाग बारिश का दौर थमने और मानसून सत्र खत्म होने पर मेंटेनेंस शुरू करता है। यही वजह है कि लोग परेशान होते रहते हैं। महापौर हेल्पलाइन के अलावा सीएम हेल्पलाइन और जनप्रतिनिधियों या अधिकारियों तक सीधे भी शिकायतें पहुंचती हैं।

विशेष अभियान चलाया

नगर निगम स्ट्रीट लाइट विभाग के कार्यपालन यंत्री राकेश अखंड ने बताया कि वर्तमान में बंद स्ट्रीट लाइटों को लेकर रोजाना औसतन 350 से ज्यादा शिकायतें आ रही हैं। निगम ने पिछले दिनों निगमायुक्त प्रतिभा पाल के निर्देश पर शहर की महत्वपूर्ण सड़कों और पुलों की बंद लाइट चालू की हैं। इनमें रिंग रोड, बीआरटीएस कॉरिडोर, एमजी रोड, ढक्कनवाला कुआं रोड, ग्रेटर कैलाश रोड, एमआर-10, केसरबाग रोड, माणिकबाग रोड और आरएनटी मार्ग के अलावा शास्त्री ब्रिज आदि शामिल हैं। शिकायतों के त्वरित निराकरण के लिए रिक्शा की संख्या बढ़ाकर 28 की गई हैं, जिनमें से पांच रिक्शा किराए की हैं। बड़ी सड़कों या ऊंचे खंभों की लाइट सुधारने के लिए निगम की 10 हाइड्रोलिक गाड़ियों को सुबह-शाम की दो शिफ्ट में भेजा जाता है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here