Home राजधानी न्यूज़ Indore News: बीएएलएलबी एलएलबी सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा के इंतजार में विद्यार्थी

Indore News: बीएएलएलबी एलएलबी सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा के इंतजार में विद्यार्थी

50
0

Publish Date: | Wed, 30 Sep 2020 07:29 PM (IST)

इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बीते सत्र में बीएएलएलबी, एलएलबी कोर्स में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों के एक भी सेमेस्टर की परीक्षा अब तक नहीं हुई है। इससे विद्यार्थियों की परेशानी बढ़ती जा रही है। भले ही फर्स्ट सेमेस्टर में कोविड-19 के तहत जनरल प्रमोशन मिल चुका है, लेकिन सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा को लेकर देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की तरफ से कोई तैयारी नहीं है, जबकि कोर्स में प्रवेश को 15 महीने बीत चुके हैं। इसे लेकर विद्यार्थी रोजाना विश्वविद्यालय के चक्कर लगा रहे हैं।

2019-20 में विद्यार्थियों ने जुलाई में दाखिला लिया था। नियमानुसार बीएएलएलबी और एलएलबी फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा दिसंबर में होनी थी। जबकि सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा जून तक करवाई जानी थी, मगर कॉलेजों की मान्यता और संबद्धता का मामला उलझा होने से विवि इनकी परीक्षा नहीं करवा सका। कॉलेजों ने जनवरी आखिरी सप्ताह तक शपथ पत्र दिए। इसके बाद विवि ने फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा मार्च में करवाना निर्धारित किया। मगर 24 मार्च से लॉकडाउन होने से परीक्षा आगे बढ़ा दी। इस बीच उच्च शिक्षा विभाग ने जनरल प्रमोशन दिए जाने के निर्देश दिए। विवि ने फर्स्ट सेमेस्टर में जनरल प्रमोशन देने की तैयारी कर ली है। कॉलेजों से विद्यार्थियों के इंटरनल मार्क्स बुलवाए हैं। संभवतः 10 अक्टूबर तक रिजल्ट जारी किया जा सकता है।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी ने कहा सेकंड सेमेस्टर की सामान्य परीक्षा करवाई जानी है। इसके लिए उच्च शिक्षा विभाग से आदेश आना बाकी है। लॉ की परीक्षा को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों से मार्गदर्शन मांगा है।

आज फर्स्ट ईयर के रिजल्ट होंगे घोषित

बीए-बीकॉम और बीएससी फर्स्ट ईयर के रिजल्ट गुरुवार को जारी होंगे। इंटरनल मार्क्स के आधार पर विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन दे दिया है। रिजल्ट बनकर तैयार हो गए हैं। बुधवार को परीक्षा समिति ने भी इनकी जांच कर ली है। अधिकारियों के मुताबिक गुरुवार को बीए, बीकॉम और बीएससी फर्स्ट ईयर का रिजल्ट घोषित होगा। सेकंड ईयर का रिजल्ट 7 अक्टूबर तक जारी होगा। जबकि लॉ कोर्स के सारे रिजल्ट 10 अक्टूबर तक वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here