Home राजधानी न्यूज़ Indore News: सांवेर उपचुनाव : आपत्तिजनक वीडियो वायरल कांग्रेस ने डीआइजी को...

Indore News: सांवेर उपचुनाव : आपत्तिजनक वीडियो वायरल कांग्रेस ने डीआइजी को की शिकायत

164
0

Publish Date: | Sat, 03 Oct 2020 09:54 PM (IST)

– मार्फिंग कर जोड़ा प्रत्याशी और पूर्व मंत्री का चेहरा

इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सांवेर में उपचुनाव से पहले सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार की राजनीति जोर पकड़ने लगी है। शुक्रवार को क्षेत्र के वाट्सएप ग्रुपों पर वायरल हुए दो वीडियो ने क्षेत्र का राजनीतिक पारा चढ़ा दिया है। कांग्रेस नेता शनिवार को वीडियो के खिलाफ शिकायत लेकर डीआइजी के पास पहुंचे। उन्होंने वीडियो वायरल और प्रसारित करने वालों पर प्रकरण दर्ज करने की मांग। कांग्रेस नेताओं ने वीडियो के लिए मंत्री और भाजपा उम्मीदवार तुलसी सिलावट को जिम्मेदार ठहरा दिया।

एक दिन पहले सांवेर के कुछ सोशल मीडिया ग्रुपों पर दो वीडियो वायरल हुए। एक में दो शख्स शराब पीते दिखाई दे रहे हैं। दोनों के चेहरे की जगह किसी ने पूर्व मंत्री जीतू पटवारी और कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमचंद गुड्डू का चेहरा लगा दिया। इसी तरह एक अन्य वीडियो में भी कांग्रेस उम्मीदवार के कॉर्टून बनाकर उन पर चेन स्नैचिंग में शामिल होने के आरोप लगाए हैं। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव और उम्मीदवार गुड्डू शनिवार दोपहर डीआइजी हरिनारायणाचारी मिश्र के पास पहुंचे। उन्होंने लिखित शिकायत करते हुए पेनड्राइव में दोनों वीडियो डीआइजी को सौंपे। मांग की गई कि फर्जी वीडियो बनाने और उन्हें प्रसारित करने वाले लोगों पर दुष्प्रचार के साथ ही आइटी एक्ट में भी अपराध पंजीबद्ध किया जाए। डीआइजी ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

मंत्री के रिश्तेदार निशाने पर

सांवेर विधानसभा क्षेत्र के ही लसूड़िया थाने पर पदस्थ सब इंस्पेक्टर अनिल सिलावट की पदस्थापना बदलने की मांग भी कांग्रेस ने की है। कांग्रेस पदाधिकारियों ने निर्वाचन आयोग को लिखित शिकायत की है कि सब इंस्पेक्टर सिलावट दूर के रिश्ते में मंत्री और भाजपा उम्मीदवार तुलसी सिलावट के भानजे लगते हैं। जहां से मंत्री उम्मीदवार हैं उसी क्षेत्र के थाने पर उनके रिश्तेदार का सब इंस्पेक्टर होना निष्पक्ष चुनाव को प्रभावित कर सकता है। ऐसे में तुरंत प्रभाव से सब इंस्पेक्टर को उक्त थाने से हटाया जाए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here