Home राजधानी न्यूज़ Indore Railway Station Four more trains expected to start from Indore

Indore Railway Station Four more trains expected to start from Indore

109
0

Updated: | Sun, 04 Oct 2020 06:33 PM (IST)

Indore Railway Station: इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदौर से चार और ट्रेनें शुरू होने की उम्मीद जागी है। इनमें इंदौर-मुंबई अवंतिका एक्सप्रेस, महू-इंदौर-कटरा मालवा एक्सप्रेस, इंदौर-पुणे एक्सप्रेस और महू-इंदौर-कामाख्या ट्रेन शामिल हैं। पश्चिम रेलवे ने चारों ट्रेन चलाने के प्रस्ताव औपचारिक मंजूरी के लिए रेलवे बोर्ड के पास भेजे हैं। वहां से ट्रेन चलाने की मंजूरी मिल गई, तो इसी महीने से यात्रियों को सुविधा मिल सकती है।

फिलहाल इंदौर से नई दिल्ली, हावड़ा, जबलपुर और ग्वालियर के लिए ट्रेन चलाई जा रही है। महू-इंदौर-भोपाल इंटरसिटी ट्रेन चलाने का प्रस्ताव भी अंतिम दौर में है। यह ट्रेन भी इस महीने शुरू होने की संभावना है। सभी ट्रेन नियमित ट्रेनों के टाइम टेबल के अनुसार ही चलेंगी, लेकिन उनका दर्जा स्पेशल ट्रेन का होगा।

अवंतिका और मालवा एक्सप्रेस रोजाना, पुणे ट्रेन सप्ताह में पांच दिन और कामाख्या ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलाने का प्रस्ताव भेजा गया है। ये प्रस्ताव 1 अक्टूबर को ही पश्चिम रेलवे के मुंबई मुख्यालय से रेलवे बोर्ड को भेजे गए हैं।

दक्षिण के लिए कोई ट्रेन नहीं

अनलॉक के बाद दक्षिण भारत की ओर यात्रा करने वालों के लिए इंदौर से कोई ट्रेन नहीं है। इंदौर से दक्षिण भारत के लिए अहिल्यानगरी एक्सप्रेस, इंदौर-कोचुवैली एक्सप्रेस और अजमेर-रामेश्वरम ट्रेन का संचालन होता है। तीनों ही ट्रेन साप्ताहिक हैं और लॉकडाउन के बाद से बंद हैं। इनमें से कोचुवैली एक्सप्रेस ही पश्चिम रेलवे की ट्रेन है, जबकि अहिल्या नगरी और अजमेर-रामेश्वरम दूसरे जोन की ट्रेन हैं। इसलिए उन्हें चलाने का प्रस्ताव संबंधित जोन को ही भेजना होगा।

भोपाल इंटरसिटी में अनावश्यक देरी

इधर, राज्य सरकार की अनुमति मिलने के बावजूद अब तक महू-इंदौर-भोपाल इंटरसिटी शुरू होने की तारीख घोषित नहीं हुई है। उम्मीद है अगले सप्ताह कोई भी दिन तय कर यह ट्रेन शुरू कर दी जाएगी।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here