Home इंदौर न्यूज़ Indore Sunday Lockdown | Madhya Pradesh; Markets, Shopping Malls Allowed To Open...

Indore Sunday Lockdown | Madhya Pradesh; Markets, Shopping Malls Allowed To Open | रविवार को भी बाजार और मॉल खुलेंगे, अब शाम 6 बजे दुकान बंद करने की पाबंदी भी नहीं रही

74
0

इंदौर4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

रविवार को अवकाश होने से बाजार में ज्यादा लोग खरीदारी के लिए पहुंचते हैं।

  • प्रशासन के साथ बैठक में 47 संगठनों ने शनिवार और रविवार को बाजार बंद करने का फैसला लिया था

शनिवार और रविवार को स्वैच्छिक लॉकडाउन के तहत बंद रहने वाले बाजार अब दोनों दिन खुलेंगे। शुक्रवार को सभी संगठनों ने अपने कारोबारियों से कहा था कि जिनकी भी मर्जी हो, वह अपनी दुकान खोल सकता है। साथ ही शाम 6 बजे बाजार बंद करने का निर्णय भी वापस ले लिया गया था। शनिवार को मॉल और बाजार खोलने को लेकर भी स्थिति स्पष्ट हो गई। अब जो दुकानदार दुकान खोलना चाहे तो वह खोल सकता है।

केंद्र सरकार की अनलॉक-5 की नई गाइडलाइन आने के बाद सियागंज एसोसिएशन, इल्वा समेत अन्य संगठनों ने कारोबारियों तक यह संदेश भेज दिया है। अहिल्या चैंबर के अध्यक्ष रमेश खंडेलवाल ने कहा कि सभी धर्मस्थल खुल गए हैं। राजनीतिक सभा की भी मंजूरी मिल चुकी है तो ऐसे में हम बाजार बंद करने के लिए कारोबारियों को बोलें, यह उचित नहीं है। इससे पहले प्रशासन के साथ बैठक में 47 संगठनों ने शनिवार व रविवार को बाजार बंद करने का फैसला लिया था।

परंपरागत बाजार बंद रहेंगे
रविवार को बाजार और मॉल तो खुलेंगे, लेकिन परंपरागत रूप से बंद रहने वाले थोक बाजार हमेशा की तरह रविवार को बंद रहेंगे। दुकानों के शाम 6 बजे बंद होने के फैसले को भी अब दरकिनार कर दिया गया है। अब दुकानदार 6 बजे के बाद भी दुकान खोलकर रख सकते हैं। त्योहारी सीजन में इंदौर ही नहीं, पूरे मालवा-निमाड़ के लोग खरीदारी के लिए इंदौर की ओर रुख करते हैं। ऐसे में कारोबारी यदि अपने प्रतिष्ठान बंद रखते हैं तो उन्हें काफी नुकसान होगा। हालांकि सभी से मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करने की अपील की गई है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here