Home इंदौर न्यूज़ Jabalpur GRP seized Rs 1 crore 27 lakh for seized; Money was...

Jabalpur GRP seized Rs 1 crore 27 lakh for seized; Money was so much that the police counted the note for four hours | जबलपुर जीआरपी ने जब्त किए हवाला के 1 करोड़ 27 लाख; रकम इतनी ज्यादा थी कि पुलिस को नोट गिनने में चार घंटे लग गए

129
0

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Jabalpur GRP Seized Rs 1 Crore 27 Lakh For Seized; Money Was So Much That The Police Counted The Note For Four Hours

जबलपुर19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जबलपुर रेलवे पुलिस ने बड़ी कार्रवाई में राजस्थान के एक व्यक्ति को रेलवे स्टेशन से पकड़ा है। उसके पास बेनामी सवा करोड़ से अधिक की राशि मिली है।

  • पुलिस ने रात को 11 बजे स्टेशन से थानाराम चौधरी को पकड़ा, मुंबई ले जा रहा है रकम
  • थाना राम के बैग में साढ़े छह किलो चांदी की ज्वैलरी भी मिली, आयकर विभाग को बुलाया गया

जबलपुर जीआरपी ने एक बड़ी कार्रवाई में हवाला की 1 करोड़ 27 लाख 20 हजार की रकम पकड़ी है। ये रकम राजस्थान के पाली निवासी थानाराम चौधरी के पास से मिली है। वह रकम को मुंबई लेकर जा रहा था। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर रेलवे पुलिस ने कार्रवाई की और प्लेटफार्म से रात को 11 बजे आरोपी थानाराम चौधरी को पकड़ा। तलाशी ली गई तो 1 करोड़ 27 लाख 20 हजार रकम मिली। साथ ही साढ़े छह किलो चांदी की ज्वैलरी भी मिली है। रकम इतनी ज्यादा थी कि पुलिस को चार घंटे तक नोट गिनने में लग गए। जीआरपी ने शुक्रवार को इसका खुलासा किया।

इधर, आरोपी थानाराम ने दावा किया है कि उसने ढाई किलो सोना बेचकर सवा करोड़ से अधिक की रकम हासिल की है। जब उससे पूछा गया है कि इतना सोना कहां से आया तो उसने कहा कि उसके पिता ने सोना खरीदा था और उन्होंने जमीन बेचकर सोना खरीदा था। हालांकि उसका ये दावा पुलिस के अनुसार झूठा है, क्योंकि वह मुंबई में अशोक ज्वैलर्स के यहां 15000 रुपए की नौकरी करता है। उसकी इस बात की तस्दीक भी पुलिस करेगी।

जीआरपी के एसआई सुनील कुमार नेमा ने बताया कि कल रात मुखबिर से सूचना मिली थी कि पाटलिपुत्र एक्सप्रेस से रात को 11 बजे पैसा मुंबई जाने वाला है। सूचना की तस्दीक के लिए टीआई ने एक पुलिस दल गठित किया गया। टीम प्लेटफार्म पर सर्चिंग की गई, इस दौरान थाना राम मिले। उससे पूछताछ की गई और बैग खुलवाया गया तो पैसे का पता चला गया। इस पैसे का कोई कागज है तो थानाराम ने मना कर दिया। पुलिस थानाराम को उसके बैगों समेत जीआरपी थाना लेकर आई, यहां पर सभी बैग खोले गए। पैसे को गिना गया।

नेमा ने बताया कि कार्रवाई में पाया गया कि 1 करोड़ 27 लाख 20 हजार रुपए कैश है और छह किलो 100 ग्राम चांदी के ज्वैलरी है। जिसका थाना राम के पास कोई जानकारी नहीं है। पूछताछ में थाना राम ने बताया कि अशोक ज्वैलर्स के यहां काम करता है। उसकी जानकारी के अनुसार, सभी बिंदुओं पर तस्दीक कराई जाएगी। 10 लाख रुपए से ज्यादा होने पर आयकर विभाग को सूचना दे दी गई है। आयकर विभाग की टीम ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

रात को हमें नोट गिनने में बहुत समय लग गया: पुलिस
एसआई नेता ने बताया कि थाना राम चौधरी जिला पाली राजस्थान का रहने वाला है। थाना राम ने हमें आधार कार्ड दिया है, लेकिन फिर भी हम एक-एक प्वाइंट पर वेरिफिकेशन करेंगे। हमें रात को नोट गिनने में ही बहुत समय लग गया था। क्योंकि 500-500 रुपए के नोट इतने ज्यादा था कि हमारे कई साथियों को लगाना पड़ा। नेमा ने बताया कि अगर वह कह रहे हैं कि मेरे पास ढाई किलो सोना खुद का था तो हम उसका भी वेरिफिकेशन करेंगे।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here