Home राजधानी न्यूज़ Jabalpur News: देवर से थे अवैध संबंध पति के विरोध करने पर...

Jabalpur News: देवर से थे अवैध संबंध पति के विरोध करने पर कर दी हत्या

262
0

Publish Date: | Sun, 30 Aug 2020 08:24 PM (IST)

जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

मझौली थाना क्षेत्र में एक युवक की हत्या करने के मामले में पुलिस ने उसकी पत्नी और चचेरे भाई को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित महिला ने अपने पति की राड से हमला कर हत्या की थी और फिर दोनों ने मिलकर उसके शव को ठिकाने लगा दिया था।

एएसपी ग्रामीण शिवेश सिंह बघेल ने बताया कि मंधरा निवासी अर्चना प्रधान ने 17 दिसंबर 2019 को सूचना दी थी कि उसके पति अनिल उर्फ रामकरण प्रधान 13 दिसंबर की रात लगभग 12.30 बजे घर से गए थे, लेकिन अब तक नहीं आए हैं। सूचना पर गुम इंसान का मामला दर्ज कर तलाश शुरू की थी। जांच के दौरान 26 अप्रैल 2020 की सुबह डोंगरिया निवासी सूरज प्रधान ने सूचना दी कि उसका बेटा अनिल प्रधान दिसंबर माह से लापता था, जिसकी तलाश वह कर रहा था। तलाश करते हुए वह कार नदी के किनारे रमेश चौधरी के खेत के पास पहुंचा तो झाड़ियों में एक नरकंकाल मिला है। जिसके कपड़े के आधार पर पता चला है कि वह अनिल का शव है। सूचना पर मर्ग कायम कर प्रकरण को जांच में लिया गया।

कपिल की हालत बिगड़ने से हुआ संदेहः

जांच के दौरान पुलिस को ग्रामीणों ने बताया कि अर्चना अपने पति अनिल के साथ मंधरा गांव में रहती थी। वहीं उसका ससुर डुंगरिया गांव में अकेले रहता था। अनिल की मौत के बाद से ससुर सूरज अपने साथ अर्चना को डुंगरिया गांव ले गया है। इसके बाद से अनिल के चचेरे भाई कपिल की हरकतों में बदलाव आ गया है और वह विक्षिप्त जैसी हरकतें कर रहा है। सूचना पर एसडीओपी सिहोरा भावना मरावी के निर्देशन में टीआइ मझौली प्रभात शुक्ला और टीम ने शंका के आधार पर कपिल प्रधान को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

अर्चना के साथ मिलकर की हत्याः

आरोपित कपिल प्रधान ने पूछताछ में बताया कि अनिल उसका चचेरा भाई था। अनिल की पत्नी अर्चना से अवैध संबंध थे। अनिल ने कुछ माह पहले उसे अर्चना के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। तभी से अनिल अपनी पत्नी के साथ विवाद करता था। अर्चना इसके कारण परेशान रहती थी और तंग होकर उन दोनों ने अनिल की हत्या की योजना बनाई।

झांसा देकर ले गया कार नदीः

कपिल ने बताया कि योजना के मुताबिक उसने अनिल को झांसा दिया कि अर्चना के जिससे संबंध हैं उसका वीडियो और फोटो एक युवक के पास है। लेकिन वह रात को ही दिखाएगा। उस युवक से मिलवाने के लिए वह अनिल को 13 दिसंबर को कार नदी के पास ले गया था। पीछे से उसकी पत्नी अर्चना भी आ गई और राड से अनिल के सिर में हमला कर दिया। हमले में गंभीर चोट लगने के कारण अनिल की मौत हो गई। अनिल की मौत होने के बाद दोनों ने अनिल के शव को कार नदी के किनारे झाड़ियों में छिपा दिया।

दो घंटे बाद स्वजन को दी सूचनाः

योजना के मुताबिक हत्या के बाद अर्चना घर चली गई और उसने दो घंटे बाद अपने स्वजन और क्षेत्रीयजन को पति अनिल के घर नहीं आने की सूचना दी और थाने में भी रिपोर्ट दर्ज करा दी। ताकि उन दोनों पर कोई शंका नहीं करें। मामले में आरोपित अर्चना प्रधान (21) और कुशगवां मंधरा निवासी कपिल प्रधान (20) को गिरफ्तार कर राड जब्त की गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here