Home राजधानी न्यूज़ Madhya Pradesh News Now principal secretary Nitesh Vyas will also go on...

Madhya Pradesh News Now principal secretary Nitesh Vyas will also go on central deputation

127
0

Publish Date: | Sun, 22 Nov 2020 06:22 PM (IST)

Madhya Pradesh News: भोपाल। नवदुनिया स्टेट ब्यूूरो। नगरीय विकास एवं आवास विभाग के प्रमुख सचिव नीतेश व्यास भी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर नई दिल्ली जाएंगे। उन्होंने पिछले सप्ताह इसके लिए आवेदन कर दिया है। इसके पहले प्रमुख सचिव स्तर के चार अधिकारी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जा चुके हैं।

उधर, 1997 बैच के आइएएस अधिकारी मनीष सिंह केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौट आए हैं और पदस्थापना के इंतजार में हैं। वहीं, 30 नवंबर को चंबल कमिश्नर रविंद्र कुमार मिश्रा और भगत सिंह कुलेश सेवानिवृत्त हो जाएंगे। बताया जा रहा है कि विधानसभा उपचुनाव के बाद अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंत्रालय से लेकर मैदानी स्तर पर प्रशासनिक जमावट करने वाले हैं। इसमें कुछ प्रमुख सचिव, कमिश्नर और कलेक्टरों को नई पदस्थापना होगी।

सामान्य प्रशासन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 1996 बैच के आइएएस अधिकारी नीतेश कुमार व्यास ने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के लिए आवेदन किया है। केंद्र सरकार में जैसे ही पद उपलब्ध होंगे, उनका चयन संयुक्त सचिव के लिए हो जाएगा। वहीं, 1997 बैच के अधिकारी मनीष सिंह केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस आ गए हैं। उन्हें पदस्थ किया जाना है।

सूत्रों का कहना है कि विधानसभा उपचुनाव के बाद सरकार ने दतिया और अशोकनगर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक पद पर चुनाव के दौरान हटाए गए अधिकारियों को पदस्थ करने के अलावा अभी प्रशासनिक स्तर पर परिवर्तन नहीं किया है।

कुछ कमिश्नर और कलेक्टर पदस्थ किए जाने हैं तो मंत्रालय में प्रमुख सचिव स्तर पर भी बदलाव प्रस्तावित है। दरअसल, सत्ता परिवर्तन के बाद मंत्रियों के हिसाब से अभी विभाग में जमावट नहीं हुई है। सभी उपचुनाव का इंतजार कर रहे थे। अब प्रदेश में भाजपा के पूर्ण बहुमत की सरकार है इसलिए सत्ता और संगठन के समीकरणों के हिसाब से नवीन पदस्थापनाएं जल्द होंगी।

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जा चुके हैं छह प्रमुख सचिव

पिछले साल प्रमुख सचिव स्तर के छह अधिकारी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए हैं। इनमें 1992 बैच के पंकज अग्रवाल व केसी गुप्ता, 1994 बैच के विवेक अग्रवाल व हरिरंजन राव और 1992 बैच वीएल कांताराव और नीलम शमी राव शामिल हैं। यह सभी अधिकारी केंद्र सरकार में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here