Home अपना मध्यप्रदेश Madhya Pradesh Youth Congress President Vikrant Bhuria elected, defeating Sanjay Singh election,...

Madhya Pradesh Youth Congress President Vikrant Bhuria elected, defeating Sanjay Singh election, Bhopal News in Hindi

299
0

1 of 1

Madhya Pradesh Youth Congress President Vikrant Bhuria elected, defeating Sanjay Singh election - Bhopal News in Hindi




भोपाल। मध्य प्रदेश में युवक कांग्रेस के चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। विक्रांत भूरिया को प्रदेशाध्यक्ष चुना गया है। चुनाव में ऑनलाइन मतदान हुआ था और शुक्रवार को नतीजे घोषित किए गए। विक्रांत पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के बेटे हैं। युवक कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए कुल नौ उम्मीदवार मैदान में थे। नतीजों की आधिकारिक तौर पर की गई घोषणा के मुताबिक विक्रांत भूरिया को सबसे ज्यादा 40 हजार 850 वोट मिले, वहीं दूसरे स्थान पर रहे संजय सिंह यादव को वरिष्ठ उपाध्यक्ष और अजीत बोरासी, प्रतिमा मुदगल और विपिन वानखेड़े को उपाध्यक्ष तथा विवेक त्रिपाठी सहित अध्यक्ष पद के छह उम्मीदवारों को सचिव बनाया गया है।

राज्य में युवक कांग्रेस को पांच साल बाद नया अध्यक्ष मिला है क्योकि वर्ष 2013 में हुए चुनाव में विधायक कुणाल चैधरी को अध्यक्ष चुना गया था। तब कार्यकाल दो साल का था मगर उसे बढ़ाकर तीन साल कर दिया गया था। इस तरह कुणाल का कार्यकाल वर्ष 2016 को खत्म हो गया था, उसके बाद चुनाव अब हुए।

युवक कांगेस के चुनाव के लिए 10, 11 व 12 दिसंबर को मतदान हुआ था। इस चुनाव में तीन लाख 50 हजार सदस्यों में से एक लाख 10 हजार 821 ने ऑनलाइन मतदान में हिस्सा लिया। प्रदेश अध्यक्ष के लिए नौ उम्मीदवार मैदान में थे।

युवक कांग्रेस के नव निर्वाचित प्रदेशाध्यक्ष विक्रांत पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के बेटे हैं। इसलिए सियासी गलियारों मे इस बात की चर्चा है कि विक्रांत का पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ और दिग्विजय सिंह का समर्थन हासिल था। यही कारण था कि प्रदेशाध्यक्ष के मजबूत दावेदार और विधायक विपिन वानखेड़े ने अपना नाम मतदान से एक दिन पहले वापस ले लिया था।

विक्रांत के निर्वाचित होने पर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने बधाई देते हुए कहा कि युवा कांग्रेस के चुनावों में मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित होने पर डॉ विक्रांत भूरिया को हार्दिक शुभकामनाएं। अन्य पदाधिकरियो को भी बहुत-बहुत बधाई। उम्मीद करता हूं कि आप युवाओं की आवाज बनकर पार्टी की रीति-नीति के अनुरूप जनहित के लिये संघर्ष करेंगे।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Madhya Pradesh Youth Congress President Vikrant Bhuria elected, defeating Sanjay Singh election

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here