Home अपना मध्यप्रदेश MP उपचुनाव 2020: चुनावी पोस्टर से गायब हुए दिग्विजय सिंह, क्या है...

MP उपचुनाव 2020: चुनावी पोस्टर से गायब हुए दिग्विजय सिंह, क्या है कांग्रेस की रणनीति

110
0

digvijay singh

देवास/हॉटपिपल्या, सोमेश उपाध्याय!  जिले की हॉटपिपल्या विधानसभा उपचुनाव में दोनो प्रमुख राजनीतिक दलों की चुनावी तैयारी जोरों पर है!भाजपा प्रत्याशी मनोज चौधरी के पक्ष में जहा सीएम शिवराज व सिंधिया बीते दिनों सभा ले चुके है तो वही दूसरी और काँग्रेस प्रत्याशी कु. राजवीर सिंह बघेल के समर्थन में पूर्व सीएम व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की चुनावी सभा आज हॉटपिपल्या में होनी है!

परन्तु चुनावी सभा के पहले ही काँग्रेस का पोस्टर क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है!दरअसल कांग्रेस के चुनावी पोस्टर से पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह(Digvijay Singh) का फ़ोटो पोस्टर में नही लगाया गया है।साथ ही चुनावी सभा मे लगे मिनी पोस्टरों से भी दिग्गी राजा गायब है!

यह सवाल इसलिए पैदा हो रहा है क्योंकि कु.राजवीर सिंह के पिता व पूर्व विधायक ठा.राजेन्द्र सिंह बघेल दिग्विजयसिंह के खास समर्थक माने जाते है।और उनके पुत्र का टिकट भी दिग्गी राजा के कोटे से ही हुआ है!पोस्टर में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा को भी जगह मिली है!सज्जन को दिग्गी राजा का विरोधी माना जाता है!उपचुनाव के पहले ही यह पोस्टर खूब चर्चित हो रहा है!अब पोस्टर के राजनीतिक मायने क्या है यह तो वक्त ही बताएगा पर अभी सियासी चर्चाओं का बाजार जरूर गर्म हो गया है!

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here