Home संपूर्ण ख़बर MP युवा कांग्रेस चुनाव 2020 : चुनाव चिन्ह आवंटित, 8 पीछे हटे,...

MP युवा कांग्रेस चुनाव 2020 : चुनाव चिन्ह आवंटित, 8 पीछे हटे, अब मैदान में 12 उम्मीदवार

209
0

Congress

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। दो दिन के इंतजार के बाद सोमवार को मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष (Madhya Pradesh Youth Congress President) के उम्मीदवारों (Candidate) को चुनाव चिन्ह (Election Symbol) आवंटित कर दिए गए। किसी उम्मीदवार का चुनाव चिन्ह शर्ट है तो किसी का पंखा। 20 में से 8 उम्मीदवारों ने नाम वापस ले लिए हैं। इस तरह कुल 12 उम्मीदवार चुनावी मैदान में बचे हैं। 2 विधायकों के साथ ही 3 युक्तियां भी चुनावी मैदान में है। कई वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के पुत्र भी चुनाव लड़ रहे हैं, जिससे मुकाबला रोचक होने के आसार है।

चुनाव चिन्ह का आवंटन होने के साथ ही उम्मीदवारों ने सक्रियता बढ़ा दी है। वह सोशल मीडिया पर प्रचार कर रहे हैं। साथ ही फोन से संपर्क कर युवा मतदाताओं से उनके पक्ष में मतदान करने के लिए कह रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि प्रदेश अध्यक्ष के लिए ऑनलाइन वोटिंग 7 से 9 दिसंबर के बीच होने के आसार हैं। वोटिंग न्यूनतम 2 दिन और अधिकतम 3 दिन चलेगी। चुनाव परिणाम 15 दिसंबर के पूर्व आ जाएंगे।

कई बड़े नेता पीछे से कर रहे सपोर्ट

सूत्रों का कहना है कि चुनाव में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuriya) के बेटे डॉ. विक्रांत भूरिया (Dr. Vikrant Bhuriya का समर्थन कर रहे हैं। ऐसे ही युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व विधायक जीतू पटवारी (Jitu Paravarti) और युवा कांग्रेस अध्यक्ष व विधायक कुणाल चौधरी (Kunal Chaudhary) विधायक लाखन सिंह यादव (MLA Lakhan Singh Yadav) के भतीजे संजय सिंह यादव (Sanjay Singh Yadav) का समर्थन कर रहे हैं।

इन नेताओं के पुत्र है मैदान में
चुनाव मैदान में पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू (Premchand Guddu) के पुत्र अजीत बोरासी, पूर्व मंत्री नरेंद्र नाहटा के पुत्र सौमिल नाहटा, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष लक्ष्मण ढोली के पुत्र अंकित ढोली, पूर्व मंत्री यादवेंद्र सिंह के पुत्र शाश्वत बुंदेला, पूर्व सांसद स्वर्गीय सुखलाल कुशवाहा के विधायक पुत्र सिद्धार्थ कुशवाहा और ग्वालियर शहर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष दर्शन सिंह के पुत्र नितेंद्र सिंह अध्यक्ष पद के लिए ताल ठोक रहे हैं। भोपाल से युवा कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष हर्षित गुरु और एनएसयूआई के प्रदेश प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी भी चुनावी मैदान में है।

यह विधायक है मैदान में
युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आगर से विधायक विपिन वानखेड़े (Vipin Wankhede), सतना विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा (Siddharth Kushwaha) और शाहपुरा विधायक भूपेंद्र सिंह मरावी (Bhupendra Singh Maravi) मैदान में है।

यह युवतियां है उम्मीदवार
युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए इस बार युवतियां भी मैदान में है। इस बार चुनाव में 3 युवतियां उम्मीदवार है। इसमें पिंकी मुद्गल, मोना कौरव और एकता ठाकुर का नाम शामिल है।

4 लाख मतदाता करेंगे वोट

युवा कांग्रेस के संगठन चुनाव में ऑनलाइन वोटिंग होगी। चुनाव में करीब चार लाख मतदाता वोटिंग करेंगे। मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के चुनाव प्रभारी मकसूद मिर्जा ने कहा कि एक वोटर पांच लोगों प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश महासचिव, जिला अध्यक्ष, जिला महासचिव और असेंबली की कमेटी के लिए वोट कर सकेगा। वह एक एंड्रॉयड फोन से 6 लोगों को वोट कर सकेगा।

उम्मीदवार और उनके चुनाव चिन्ह
विधायक विपिन वानखेड़े – कप प्लेट
विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा – सेब
मोना कौरव – किताब
पिंकी मुद्गल – मोमबत्ती
वंदना बेन – कंघी
डॉ. विक्रम भूरिया – बोट
संजय सिंह यादव – पंखा
विवेक त्रिपाठी – शर्ट
अजीत बोरासी – हवाई जहाज
अंकित ढोली – क्रिकेट बैट
हर्षित गुरु – बाल्टी
जावेद खान – ब्लैक बोर्ड

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here