Home राजधानी न्यूज़ Narsimhapur News: अपडेट : सामूहिक दुष्कर्म की नहीं लिखी रिपोर्ट पीड़िता ने...

Narsimhapur News: अपडेट : सामूहिक दुष्कर्म की नहीं लिखी रिपोर्ट पीड़िता ने लगाई फांसी

150
0

Publish Date: | Fri, 02 Oct 2020 07:25 PM (IST)

(नोट : जरूरी संशोधन है। एसआइ निलंबित की जगह एएसआइ निलंबित किया है।)

– चीचली थाना क्षेत्र का मामला, आनन-फानन

में एएसआइ निलंबित, दो आरोपित गिरफ्तार

नरसिंहपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नरसिंहपुर जिले के चीचली थानांतर्गत एक गांव में अनुसूचित जाति की महिला ने शुक्रवार सुबह घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के पति का आरोप है कि उसकी पत्नी के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। इसकी रिपोर्ट लिखाने वे तीन दिन से पुलिस के चक्कर लगा रहे थे। आरोपितों को गिरफ्तार करने की जगह उन्हें ही लॉकअप में डाल दिया गया था। वहीं महिला की मौत के बाद पीड़ितों से मिलने जिले के आला अधिकारी उनके गांव पहुंचे। आनन-फानन में चीचली थाने के एक एएसआइ को अधिकारियों ने निलंबित कर दिया जबकि दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मृतका के पति ने एसडीओपी गाडरवारा सीताराम यादव को बताया कि उसकी पत्नी 28 सितंबर को गांव स्थित खेत में चारा काटने गई थी। जहां पर परसू, गुड्डा व अनिल नाम के तीन लोगों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। घर आने पर पत्नी ने स्वजन से घटना के बारे में बताया। सभी रात को ही गोटिटोरिया पुलिस चौकी पहुंचे, जहां उनसे आवेदन लेकर सुबह मेडिकल कराने की बात कही गई। स्वजन का आरोप है कि जब दूसरे दिन 29 सितंबर को वे चौकी पहुंचे तो उनकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई। 30 सितंबर को वे चीचली थाना पहुंचे, जहां उनकी फरियाद सुनने के बजाय पुलिसकर्मियों ने महिला के पति, जेठ को ही लॉकअप में बंद कर दिया। पीड़िता के साथ गालीगलौज की गई। आरोप है कि महिला के स्वजन को छोड़ने के एवज में पुलिस ने उनसे रुपए लिए। इससे व्यथित महिला ने आत्महत्या कर ली।

आनन-फानन में पहुंचे एसडीओपी

महिला की मौत की जानकारी लगने पर आनन-फानन में एसडीओपी सीताराम यादव गांव पहुंचे। उन्होंने शव को पोस्टमार्टम के लिए गाडरवारा अस्पताल भिजवाया और वरिष्ठ अधिकारियों को इस बारे में सूचित किया। कोई भी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटना पर बात करने को तैयार नहीं दिखे। दोपहर को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश तिवारी चीचली पहुंचे। पीड़ितों के बयान के आधार पर दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया जबकि चीचली थाने के एएसआइ एमएल कुड़ापे को निलंबित कर दिया।

—————

— वर्जन —

महिला की आत्महत्या पर स्वजन का आरोप है कि उसके साथ तीन लोगों ने दुष्कर्म किया था, जिसकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई थी। मामले की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी गई है। जांच जारी है, पीड़ितों के बयान लिए जा रहे हैं। जो दोषी होगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

– सीताराम यादव, एसडीओपी, गाडरवारा अनुभाग

——–

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार चीचली थाने में रिपोर्ट न लिखने के आरोप में एएसआइ एमएल कुड़ापे को निलंबित किया है। दो आरोपित गिरफ्तार किए गए हैं, तीसरे को पकड़ने दबिश दी जा रही है।

– राजेश तिवारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, नरसिंहपुर

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here