Home अपना मध्यप्रदेश Nathuram Godse Gyanashala started in Gwalior, Gwalior News in Hindi

Nathuram Godse Gyanashala started in Gwalior, Gwalior News in Hindi

212
0

1 of 1

Nathuram Godse Gyanashala started in Gwalior - Gwalior News in Hindi




ग्वालियर । राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को महिमा मंडित करने का दौर ग्वालियर में जारी है। पहले प्रतिमा स्थापित की गई और अब अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने ‘गोडसे ज्ञानशाला’ की शुरुआत की है। इस पर पर विपक्षी कांग्रेस ने तंज कसा है। ग्वालियर में दौलतगंज क्षेत्र में अखिल भारतीय हिंदू महासभा का कार्यालय है। इस कार्यालय में महासभा के पदाधिकारियों ने ज्ञानशाला की शुरुआत की। इस स्थल पर वीर सावरकर, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना करने वाले डॉ. हेगडेवार और श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र वाले पोस्टर लगाए गए थे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के.के. मिश्रा ने ट्वीट कर कहा, “आज ग्वालियर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की विधिवत पूजा-अर्चना और आरती के बाद उसकी ज्ञानशाला की शुरुआत हुई, कार्यक्रम स्थल पर बाकायदा श्यामाप्रसाद मुखर्जी, डॉ.केशव बलिराम हेडगेवार की भी तस्वीरें लगी थीं! प्रदेश सरकार, संघ कबीले व भाजपा की यह नूरा-कुश्ती क्या है?”

बताया गया है कि इस ज्ञानशाला में गोडसे से जुड़े साहित्य और अन्य ‘क्रांतिकारियों’ से संबंधित ग्रंथ रखे गए हैं।

ज्ञात हो कि इससे पहले भी हिंदू महासभा ने गोडसे की प्रतिमा स्थापित की थी, उसको लेकर काफी हंगामा हुआ था, तब बाद में प्रतिमा को हटा दिया गया था।

भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर सड़क से लेकर संसद तक में गोडसे को ‘राष्ट्रभक्त’ बता चुकी हैं और हंगामा होने पर बयान वापस ले चुकी हैं।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here