Home अपना मध्यप्रदेश Thermal screening of those coming from Maharashtra to Bhopal: Sarang , Bhopal...

Thermal screening of those coming from Maharashtra to Bhopal: Sarang , Bhopal News in Hindi

124
0

1 of 1

Thermal screening of those coming from Maharashtra to Bhopal: Sarang - Bhopal News in Hindi




भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा अहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। उसी क्रम में तय किया है कि महाराष्ट्र से भोपाल में आने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके साथ ही धरना, प्रदर्शन आदि पर रोक लगा दी गई है और मास्क न लगाने वालों पर 100 रुपये का अर्थदंड लगाया जाएगा। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग की अध्यक्षता में मंगलवार को विधानसभा स्थित उनके कक्ष में जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई। बैठक में भोपाल में बढ़ते कोरोना केसेस को देखते हुए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये।

बैठक में सर्व-सम्मति से तय हुआ कि महाराष्ट्र से आने वाले व्यक्तियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाये। थाना स्तर पर एसडीएम की अध्यक्षता में समाजसेवी और व्यापारियों की बैठक कर जन-जागरूकता के लिये आवश्यक कदम उठाये जायें। कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए धरना-प्रदर्शन पर भी रोक लगाने का निर्णय बैठक में लिया गया।

बैठक में तय किया गया है कि जिले में मेला स्थान पर कोरोना गाइड-लाइन का शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराया जाये। सभी बाजारों में दुकानदारों को मास्क लगाने की अनिवार्यता और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराया जाए, नगर निगम जन-जागरूकता के लिये रोको-टोको अभियान को पुन शुरू करे और मास्क नहीं लगाने पर 100 रुपये का अर्थदण्ड लिया जाये। हाट-बाजारों में भी कोरोना गाइड-लाइन का पालन सुनिश्चित करवाया जाये।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here