Home इंदौर न्यूज़ Villagers angry with poor work, made panchnama in CC road construction |...

Villagers angry with poor work, made panchnama in CC road construction | सीसी रोड निर्माण में जंगल की रेत का कर रहे उपयोग, घटिया काम से नाराज ग्रामीणों ने बनाया पंचनामा

57
0

किल्लौदएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

खिरकिया-मालूद सड़क मार्ग का निर्माण घटिया सामग्री से किया जा रहा है।

  • सीसी रोड निर्माण में हल्की क्वालिटी की भूरे रंग की रेत का कर रहे उपयोग

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत खिरकिया-मालूद तक 19 किमी रोड का निर्माण घटिया हो रहा है। करीब 14 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाली इस रोड निर्माण की विभागीय अफसरों द्वारा सतत रूप से मॉनिटरिंग नहीं करने से यह स्थिति बन रही है। रोड के घटिया निर्माण से ग्रामीणों में नाराजगी है।

योजना में किल्लौद गांव के अंदर के हिस्से में सीसी रोड का निर्माण ठेकेदार ने शुरू किया है। लेकिन सीसी रोड के निर्माण में जंगल की नदी की घटिया क्वालिटी की भूरे रंग की रेत का उपयोग हो रहा है। इसे लेकर नाराज ग्रामीणों से सोमवार को घटिया काम का पंचनामा बनाया है। सीसी रोड में घटिया रेत का उपयोग होने से गुणवत्ताहीन काम हो रहा है। किल्लौद के महेन्द्र तोमर, नितिन राजपूत, महेश गुर्जर, पिट्टू तोमर, जितेन्द्र राजपूत, गौतम विश्वकर्मा, अशोक पवार, गोलू मीणा, मुकेश सेन ने बताया कि सालों बाद रोड की सौगात क्षेत्र को मिली है।

लेकिन विभागीय अफसरों और ठेकेदार की मिलीभगत से घटिया काम से शासन की योजना को पलीता लग रहा है। ठेकेदार द्वारा किल्लौद गांव के अंदर के हिस्से में सीसी रोड में घटिया रेत का उपयोग किया जा रहा है। इससे रोड की गुणवत्ता पर प्रभाव पड़ेगा। साथ ही कुछ समय बाद ही रोड में दरार पडऩे से ग्रामीणों का आवागमन भी प्रभावित होगा।

ग्रामीणों ने बताया कि रोड निर्माण कार्य की विभाग के कोई भी अफसर मॉनिटरिंग नहीं कर रहे हैं। ठेकेदार द्वारा मनमाने तरीके से घटिया काम किया रहा है। गुणवत्ता के साथ काम करने की ठेकेदार से कहने पर उससे जुड़े लोग ग्रामीणों को धमका भी रहे हैं। ग्रामीणों ने रोड निर्माण कार्य घटिया होने की शिकायत सांसद नंदकुमारसिंह चौहान, पूर्व विधायक नारायण पटेल और कलेक्टर अनय द्विवेदी से की है। साथ ही घटिया निर्माण का पंचनामा भी प्रेषित किया है।

घटिया निर्माण कार्य बर्दाश्त नहीं करेंगे

मैंने कल ही प्रभार लिया है। इंजीनियर को निर्माण कार्य की मॉनिटरिंग के निर्देश दिए जाएंगे। मैं भी शीघ्र ही निर्माण कार्य का अवलोकन करूंगा। घटिया निर्माण कार्य बर्दाश्त नहीं करेंगे।
एलएन राय, प्रभारी कार्यपालन यंत्री प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना खंडवा

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here